खास खबरछत्तीसगढ़

नाम परिवर्तन को लेकर सर्व आदिवासी समाज करेगा आंदोलन

नाम परिवर्तन को लेकर सर्व आदिवासी समाज करेगा आंदोलन
पालकों में भी है रोष
पिथौरा – साशकीय रणजीत कृषि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का नाम स्वामी आत्मानद इंग्लिश स्कूल किये जाने से नाराज सर्व आदिवासी समाज करेगा आंदोलन।समाजजनों ने मुखमंत्री भूपेश बघेल के नाम एस डी एम ऋतु हेमनानी के सौपा ज्ञापन। पालकों में भी भारी रोष हिंदी मीडियम को शासन ने किया बंद तो पालक लामबंध होकर करेंगे विरोध।
नाम परिवर्तन व हिंदी मीडियम को बंद कर इंग्लिश मीडियम संचालित करने के विरोध में सौप गए ज्ञापन पर एस डी एम ऋतु हेमनानि ने बताया की सर्व आदिवासी समाज का ज्ञापन मुझे प्राप्त हुवा है।मैंने प्रक्रिया के तहत ज्ञापन उचित माध्यम से उचित अथारिटी को को भेज दिया है जो भी निर्णय होगा हायर लेबल से होगा।
सर्व आदिवासी समाज के पिथौरा ब्लाक के अध्यक्ष मनराखन ठाकुर ने कहा की राजा रंजीत सिंह द्वारा दान में दिए गए स्थानो पर बहुत से सरकारी संस्थान संचालित हो रहे है।रणजीत कृषि विद्यालय भी इन्ही के देन है इस विद्यालय से सैकड़ों की संख्या में डाक्टर इंजीनियर प्रोफेसर बने है ये हमारे समाज व क्षेत्र के लिए गौरव की बात है ऐसे विद्यालय को बंद कर अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने के निर्णय से समाज आहत है।अगर ऐसा हुवा तो समाज उग्र आंदोलन करेगा।
इस फैसले से पालकों में भी रोष
शाला विकास समिति अध्यक्ष हरमिंदर सिंह उजाला ने कहा की हिंदी मीडियम को बंद किया जाना उचित नहीं है।इस निर्णय से सैकड़ों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो जाएगा। पालकों द्वारा इस पर आपत्ति दर्ज कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button