छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नेशनल योगासन स्र्पोटस फेडरेशन के महेन्द्र भाई त्रिवेदी बने अध्यक्ष और डी के शर्मा को मिली महामंत्री की जिम्मेदारी

भिलाई। गत तीन अक्टूबर को नेशनल योगासन स्र्पोटस फेडरेशन में सर्वसम्मति से महेन्द्र भाई त्रिवेदी को अध्यक्ष एवं डी के शर्मा को महामंत्री चुना गया। युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अधिकृत नेशनल योगासन स्र्पोटस फेडरेशन की अहमदाबाद में स्थित एक निजी होटल में स्पेशल जनरल बॉडी की बैठक में देश के 25 राज्यों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उक्त जानकारी छग एमेच्योर योग संघ के महासचिव अजित पंडा ने देते हुए बताया कि बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष और महामंत्री को नई कार्यकारिणी के लिए अधिकृत किया गया। स्पेशल जनरल मीटिंग में राज्यों के प्रतिनिधियों से फेडरेशन के बेहतर ढंग से संचालन के लिए सुझाव मांगे गये।

इस दौरान कई महत्वपूर्ण सुझाव अन्य प्रदेशों से आये प्रतिनिधियों ने दिये। जिसको मंथन के साथ अमल करने की बात नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कही। उन्होनें योगा के विकास  व प्रचार के साथ योग खिलाडिय़ों के हित हमारा सर्वोपरि होगा। आगामी कार्यक्रमों की रूप रेखा नवनिर्वाचित महामंत्री डी के शर्मा ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य एसोसिएशन को हम सिर्फ मार्गदर्शन देंगे ,बाकी किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप फेडरेशन की ओर से नही होगा।

जल्द ही विधिवत विभिन्न कार्यकारिणी के साथ ही नये योगासन स्र्पोट्स का कलैंडर जारी किया जायेगा। प्रदेश एसोसिएशन को उसी अनुरूप अपनी प्रतियोगिता करानी होगी ताकि नेशनल चैम्पियनशिप में किसी भी प्राकर का व्यवधान नही आने पाये। बैठक में मुख्य रूप से डॉ. गोपाल, श्री डे, देशवाल, रमेश लोहाना गुरूजी, डॉ. हर्षद सोलंकी, देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के डीन डॉ. ईश्वर भारद्वाज, पतांजलि यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार डॉ. शर्मा, सभी राज्यों के एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button