छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत बंजारे ने खड़े किया पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़े सवाल

बेटे से पिटाई और अगवा करने के आरोपित 3 दिन बाद भी नहीं पकड़ाए, 7 घंटे बाद रिपोर्ट लिखी गई

 

भिलाई – कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत बंजारे के पुत्र हिमांशु बंजारे से मारपीट और उसके दोस्त सोनू को कार में अगवा करने के मामले के 3 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ के बाहर हैं !  नेवई थाने में 17 जुलाई को 2 एफआईआर दर्ज कराई गई थी !

इस बारे में चर्चा करते हुए हेमंत बंजारे ने चौंकाने वाली जानकारी दी कि, दोपहर 2 बजे की घटना के बाद उन्हें थाने में रिपोर्ट लिखवाने रात 9 बजे तक मशक्कत करनी पड़ी !  नेवई पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि, नेवई क्षेत्र में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं, यहां अपराधी थाने में घुसकर पुलिस से भी मारपीट कर चुके हैं ! बावजूद इसके नेवई पुलिस नाबालिग के अपहरण और मारपीट जैसे गंभीर मामले के अपराधियों को तीन दिन बाद भी नहीं पकड़ सकी है ! आरोपी युवक अगवा किए गए सोनू को घंटों शहर में घुमाते रहे, अगर कोई अनहोनी हो जाती, क्या पुलिस तभी जागती ?

ये मामला दरअसल भिलाई के शंकरा विद्यालय में पढऩे वाले एक छात्र का उसी स्कूल के कुछ छात्रों से झगड़ा होने से जुड़ा हुआ है, इसी विवाद के चलते मारपीट और अपहरण जैसी वारदात को अंजाम दिया गया ! जिसकी कुछ सीसीटीवी फूटेज भी पुलिस को मिली हैं ! लेकिन नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी आरोपी 3 दिन बाद भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है ! प्रदेश में कांग्रेस का शासन है लेकिन कांग्रेस के ही पूर्व जिलाध्यक्ष को थाने में रिपोर्ट लिखवाने के लिए घंटों बैठना पड़ रहा है, इससे नेवई थाने की कार्यप्रणाली पर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है !

Related Articles

Back to top button