छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

स्टील मेल्टिंग शॉप ने तीन फिर बनाया दैनिक उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड: Steel Melting Shop set a new record of daily production by three again

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के मॉडेक्स इकाई स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने दैनिक उत्पादन का एक और नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 24 सितम्बर को 60 हीट का दैनिक उत्पादन कर नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। संयंत्र की स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने इससे पूर्व 21 सितम्बर, 2021 को 58 हीट उत्पादन कर नया दैनिक रिकॉर्ड बनाया था। 21 सितम्बर, 2021 को सेल-बीएसपी के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने एसएमएस-3 के पिछले कीर्तिमान के लिए बधाई देते हुए 60 हीट का दैनिक रिकॉर्ड बनाने का आव्हान किया था। उनके इस आव्हान को एसएमएस-3 बिरादरी ने अब पूर्ण कर दिखाया है।

भिलाई इस्पात संयंत्र की स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने शुक्रवार 24 सितंबर, को ही कंटीन्यूअस कास्टिंग प्लांट के सीके-2 बिलेट कास्टर में फ्लाइंग टंडिश चेंज ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देकर एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। प्लांट की अधिकांश बिलेट्स की आवश्यकता को पूरी करने वाला एसएमएस-3 का सीके-2 कास्टर बीएसपी की प्रमुख उत्पादन इकाइयों में से एक है। फ्लाइंग टंडिश चेंजओवर ऑपरेशन के सफल होने से एसएमएस-3, सीके-2 कास्टर से अपना उत्पादन बढ़ाने में सक्षम होगी। बीआरएम, मर्चेंट मिल और वायर रॉड मिल के लिए बिलेट्स की जरूरत को आने वाले दिनों में इसी कास्टर के मदद से पूरी की जाएगी।

विदित हो कि इससे पूर्व सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने गत 13 सितंबर को कंटीन्यूअस कास्टिंग प्लांट के सीवी-1 कास्टर में फ्लाइंग टंडिश चेंज ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देते हुए एक ही सिक्वेंस में 34 हीट उत्पादन कर नया रिकॉर्ड बनाया था। बीएसपी के निदेशक प्रभारी  अनिर्बान दासगुप्ता ने एसएमएस-3 एवं उनके सहयोगी विभागों की टीम को इस कीर्तिमान व उपलब्धि हेतु बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button