Uncategorized

समय से पहले नशे में फॅसे लोगो को बचाना बेहद जरूरी, तभी इस नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है – एसपी संतोष सिंह

*IACP अवार्ड मिलने व कोरिया जिले में निजात अभियान के सफल संचालन पर विधायक मनेन्द्रगढ़ एवं महापौर ने दिया पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को दिया स्मृति चिन्ह*

*डोमन हिल चिरमिरी के निजात कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग रहे उपस्थित*

चिरमिरी- नशे से सिर्फ़ विनाश होता है इससे बचने के लिए हम सभी को सामने आने की आवश्यकता है, समय से पहले नशे में फॅसे लोगो को बचाना बेहद जरूरी है, तभी इस नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है। नशा से उस व्यक्ति के जीवन मे अनेक समस्याये खड़ी होती है, ये सारी बातें पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह के द्वारा डोमनहिल में आज आयोजित निज़ात कार्यक्रम में आमजनों को कहा।

उन्होंने आगे कहा कि कोरिया पुलिस द्वारा इससे निज़ात पाने के लिए ही इस अभियान की शुरूआत की गई है। चिरमिरी के इस कार्यक्रम की शुरुआत में स्थानीय लोगो व जनप्रतिनिधियों द्वारा माननीय विधायक डॉ विनय जायसवाल एवं पुलिस अधीक्षक का शॉल, श्रीफल व पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया। नारकोटिक्स व ड्रग्स के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही एवं जागरूकता अभियान के तहत थाना चिरमिरी की टीम ने इस कार्यक्रम को आयोजित किया, जिसमें विधायक डॉ विनय जायसवाल, पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, भूतपूर्व विधायक दीपक पटेल, सभापति गायत्री विधा के साथ-साथ क्षेत्र के समस्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, महिला स्वयं सेविकाये उपस्थित रहे। निजात अभियान के इस कार्यक्रम के तहत सभी इस मुहिम में सहभागी बनने के लिए शपथ लिए। क्षेत्र की जनता ने एसपी संतोष कुमार सिंह का सहृदय आभार व्यक्त किया तथा इस मुहिम का स्वागत कर अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के अंत मे मनेन्द्रगढ़ के मौजूदा विधायक एवं महापौर के द्वारा IACP अवार्ड मिलने व कोरिया जिले में निजात अभियान के सफल संचालन पर पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह को स्मृति चिन्ह दिया गया। कार्यक्रम में सेल्फी स्टैंड रखा गया जिसमें स्थानीय जनता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक के साथ सेल्फ़ी का आनंद लिया।

*गुंडा बदमाशों की थाने में कराई गई परेड*
पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह द्वारा जिले में चल रहे निजात अभियान के तहत आज थाना चिरमिरी क्षेत्र के कार्यक्रम में शिरकत करने से पूर्व चिरमिरी थाना प्रभारी को क्षेत्र के गुंडा बदमाशों को उपस्थित करने हेतु निर्देशित किया जिस पर निर्देश के परिपालन में गुंडा बदमाश राजकुमार सोनी, मोहम्मद हारून, प्रकाश बोले, शमसुद्दीन बबलू, भीम सिंह, चंदन शर्मा, रज्जन अली, पप्पू दास, मनोज पासवान, शिवराम सोनवानी, अशोक खटीक, मोहम्मद अयूब, धर्मजीत सिंह, मनोज सुरई, प्रधान, सुभाष राउत को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने उन्हें अपराधों से दूर रहने की हिदायत दी गई साथ ही नशा करने वाले आदतन नशेड़ीयों को थाना चिरमिरी तलब कर समझाईश भी दिया गया एवं अपराध नहीं करने तथा मुख्यधारा में जुड़ने हेतु प्रेरित भी किया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह की मुहिम जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button