छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सड़को पर गढढ़ो के संधारण हेतु आयुक्त ने पी.डब्लू.डी. के ई.ई. को लिखा कड़ा पत्र: For the maintenance of potholes on the roads, the commissioner appointed PWD. K. E. hard letter to

-कहा तत्काल संधारण करने या सभी सड़को के विधिवत् निगम को हस्तांतरण करें
दुर्ग! नगर निगम क्षेत्र के मुख्य मार्गो में का स्वामित्व आज भी शासकीय लोक निर्माण के अंतर्गत है । लोक निर्माण विभाग के अधीन होने के कारण बारिश के जर्जर रोड का नगर निगम के द्वारा संधारण किया जाना संभव नही हो पा रहा है। आम नागरिको एवं जन प्रतिनिधियों की जानकारी के आभाव में उक्त जर्जर सडको के संधारण के लिए नगर निगम में निरंतर मांग किया जा रहा है । इन सडको में बड़े-बड़े गढढ़ो के कारण सड़क दुर्घटना की संभावना सदैव बनी रहती है एवं जान-माल का भी नुकसान होने से भी रोका नही जा सकता । पोटिया चौक में किये गये कार्य का निगम आयुक्त द्वारा अवलोकन करने पर कार्य सतही स्तर पर पाया गया ।

शासकीय लोक निर्माण विभाग के उदासीनता के कारण अंतत: नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण विभाग जिला-दुर्ग को पत्र लिखकर निकाय क्षेत्र मुख्यमार्गो का सड़क संधारण करने अन्यथा दुर्ग नगर निगम की समस्त सड़के जो शासकीय लोक निर्माण विभाग के अधीन है उसे विधिवत् नगर निगम को हस्तांतरण की कार्यवाही करने निर्देशित किया गया । जिससे नगर निगम द्वारा उन सड़को का संधारण किया जा सके एवं आम नागरिको को गढढ़ो से मुक्ति दिलाकर जान-माल की हानि को रोका जा सके ।

Related Articles

Back to top button