छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जेपी प्रतिमा को लेकर आर पी शर्मा ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार: RP Sharma appealed to the Prime Minister regarding the JP statue

भिलाई। लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान ने सुपेला में प्रस्तावित अंडर ब्रिज के चलते करीब में स्थापित भारतरत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा को प्रभावित नहीं करने की मांग प्रधानमंत्री से की है। प्रतिष्ठान के अध्यक्ष आर पी शर्मा ने इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सविस्तार जानकारी देते हुए पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट आरोप लगाया है कि ब्रिटिश साम्राज्य की चूल हिला देने वाले लोकतंत्र के योद्धा जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने के लिए रेल मंत्रालय व्याकुल है। जबकि देश के स्वतंत्रता आंदोलन विशेषकर 1942  के भारत छोड़ो आंदोलन में अपनी उल्लेखनीय भागीदारी की वजह से जेपी इतिहास पुरुष के रूप में जाने जाते हैं।

शर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि दूसरी आजादी के नायक के रूप में प्रतिष्ठा अर्जित करने वाले भारतरत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण की इस्पात नगरी भिलाई में स्थापित आदमकद प्रतिमा को स्थानांतरित करने की साजिश रची जा रही है। जिसके फलस्वरूप मुझे लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठा का संस्थापक अध्यक्ष होने के बावजूद भारतीय रेलवे की ओर से एक भी औपचारिक पत्र प्रेषित नहीं किया गया है। इस आशय की मौखिक जानकारी मुझे छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की ओर से दी गई है। जानकारी मिलते ही मैनें दुर्ग जिला कलेक्टर, दुर्ग जिला पुलिस अधीक्षक, रेलवे बोर्ड, रेल मंत्री, रेलवे रायपुर मंडल को खुले पत्र के माध्यम से जानकारी दी है।

Related Articles

Back to top button