छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बार एवं राड मिल ने बनाया उत्पादन का पाली और दैनिक कीर्तिमान: Bar and rod mill made shift and daily record of production

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र की 7 मिलियन टन मॉडेक्स की ध्वज वाहक इकाई बार एवं रॉड मिल ने गत 10 सितम्बर को रात्रि पाली मे 12 एमएम टीएमटी बार में 462 बिलेट (957 टन) का उत्पादन कर सर्वश्रेष्ठ पाली उत्पादन का कीर्तिमान बनाया और 12 सितम्बर, 2021 को 12 एमएम टीएमटी बार मे 1157 बिलेट (2387 टन) का उत्पादन कर सर्वश्रेष्ठ दैनिक उत्पादन का कीर्तिमान भी बनाया।

उत्पादन के साथ ही बीआरएम ने उत्पाद की गुणवत्ता को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए 100 प्रतिशत ग्राहक संतुष्टि को अपना लक्ष्य रखा है। उत्पाद एवं ग्राहक संतुष्टि के लक्ष्य के अनुरूप अपने प्रक्रिया एवं कार्यविधि में विभाग नई तकनीकियों का समावेश करते रहा है जिससे ग्राहकों को बेहतर तथा गुणात्मक उत्पाद प्राप्त होता रहे।

विभाग की इस सफलता पर संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता, कार्यपालक निदेशक (वक्र्स), अंजनी कुमार तथा शीर्ष प्रबंधन ने सभी कार्मिकों को बधाई प्रेषित की एवं पूर्ण विश्वास प्रकट किया कि बीआरएम बिरादरी की यह ऊर्जावान टीम आने वाले सभी लक्ष्यों को प्राप्त करेगी तथा और नए कीर्तिमान बनाएगी।

विभागाध्यक्ष मुख्य महाप्रबंधक मुकेश गुप्ता ने सम्पूर्ण मिल बिरादरी को बधाई देते कहा कि यह सभी के सामूहिक प्रयास, समयबद्ध मैंटेनेंस तथा संबंधित विभागों के पूर्ण सहयोग का ही प्रतिफल है। उन्होंने सभी को आगामी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए दृढ़ संकल्पित करते हुए पूरे विश्वास से प्रबंधन को आश्वस्त किया कि बीआरएम बिरादरी की यह स्वप्रेरित तथा संकल्पित टीम भविष्य मे सभी लक्ष्यों प्राप्त कर लेगी और ऐसे ही कीर्तिमान बनाते रहेगी।

Related Articles

Back to top button