Uncategorized

सोनपुरी में शादी को लेकर वादविवाद में प्रेमी ने किया युवती का अपहरण, रेप के बाद गला उतारा मौत के घाट, चंदनु पुलिस के हाथों आरोपी गिरफ्तार*

*बेमेतरा:-* ज़िले के नांदघाट थाना क्षेत्र में एक बार फिर सनसनीखेज घटना घटित हुई है। जिसमे इस बार नांदघाट थाना के चंदनु पुलिस चौकी के ग्राम सोनपुरी में दो युवकों द्वारा क्षेत्र की एक लड़की का अपहरण कर खेत मे दुष्कर्म करते हुए लड़की को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है युवक ने प्रेमप्रसंग के चलते शादी को लेकर वाद-विवाद में अपने दोस्त के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। हालाँकि पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।चूंकि युवती की दिनदहाड़े गाँव से उठाकर खेत ले जाने एवं बलात्कार कर जान से मार दिए जाने के कारण मामला ज़िलाक्षेत्र में काफी सनसनी मच गई है।बताया जा रहा है कि युवक द्वारा युवती को शादी करने के लिए परेशान किया जा रहा था, वही लड़की अपने परिजनों की पसन्द एवं सहमति पर शादी करना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों प्रेमी युगलों में वाद-विवाद की स्थिति निर्मित हुई जो उक्त घटना की वजह बनी।जिस पर पुलिस की जांच व तफ्तीश जारी है।

दरअसल पूरा मामला ज़िलाक्षेत्र के चंदनु चौकी (नांदघाट थाना) इलाके के ग्राम सोनपुरी का है। जहां पर बीते शुक्रवार के दिन दोपहर को एक युवती अपने मां के साथ खेत में काम कर अपने घर लौट रही थी। तभी रास्ते में उसकी घर जा के के पहले युवती की मां तालाब में नहाने चली गई। इधर युवती को अकेली आते देख गांव के दो युवकों ने उनका गलत नियत से बीच रास्ते अपहरण कर दूर सुनसान खेत में ले गए। जहां उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। ततपश्चात घटना को छिपाने तुरंत खेत पर ही युवती की हत्या कर दी गई। इधर जब मां घर पहुंची, तो युवती के घर नहीं पहुंचने पर छानबीन की गई। इसी दरम्यान पता चला दो युवकों द्वारा युवती को जबरदस्ती खींचते हुए खेत की ओर ले गए थे। जिसकी जानकारी के बाद परिजनों ने युवती की अपहरण की सूचना चंदनु पुलिस को दी।जिस पर परिजनों के शक के आधार पर पुलिस ने गांव के दो युवकों को हिरासत में लिया तो मामले का पूरा खुलासा हुआ। जिसमे करीब 24 वर्षीय मुख्य आरोपी टिकेंद्र कोसले उर्फ सोनू और भूपेंद्र सतनामी(लगभग 23 साल) को हिरासत में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने उनका अपहरण कर दुष्कर्म के बाद हत्या करना स्वीकार कर लिया है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वही अब नांदघाट थाना एवं सम्बद्ध चंदनु चौकी पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। इस सम्बंध में नांदघाट थाना प्रभारी- विपिन रँगारी (निरीक्षक) ने बताया कि घटना शुक्रवार की है, जहां थाना के चंदनु चौकी क्षेत्र के ही दो युवकों द्वारा लड़की का अपहरण कर खेत मे ले गया है। जहां दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है।चूंकि मामला प्रेम प्रसंग का है, जिसमे मुख्य आरोपी सहित उसके सहयोगी दोस्त को गिरफ्तार किया गया है।वही शव का पँचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वही पुलिस हिरासत में आरोपियों ने अपनी गुनाहे कबूल कर ली है।वही इस सम्बंध में आरोपियों पर भादवि के तहत 365, 34, 376 व 302 धारा लगाकर कार्यवाही की जा रही है।

*लगातार तीन वारदातों से क्षेत्र सुर्खियों में*
गौरतलब हो कि यह विगत महीनेभर के अंतराल में ज़िलाक्षेत्र के नांदघाट पुलिस थाना क्षेत्र में ऐसी ही तीन बड़ी वारदात हो चुकी है।जिसमें तीनों में लड़की की मौत हो चुकी है। जिसमे सिर्फ चंदनु चौकी के अद्यतन घटना में ही आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी मिल पाई है। वही थाना नांदघाट क्षेत्र एवं उससे सम्बद्ध मारो चौकी में हुए वारदातों में अभी तक पुलिस को न कोई बड़ी सुराग मिल पाई है और नही कुछ सफलता नज़र आ रही है। जिससे आम लोगों की नजर में क्षेत्र की महिला सुरक्षा पर सवालिया प्रश्नचिन्ह लगने लगा है।

Related Articles

Back to top button