छत्तीसगढ़

मुंगेली कांग्रेस से नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए युवा पार्षद राजशेखर यादव का नाम लगभग तय माना जा रहा हैDistrict Panchayat Chairman Anju Baghel joined the tree plantation program in village Amaldiha The name of young councilor Rajshekhar Yadav is believed to be almost fixed for the post of Municipality President from Mungeli Congress.

मुंगेली कांग्रेस से नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए युवा पार्षद राजशेखर यादव का नाम लगभग तय माना जा रहा है

कान्हा जायसवाल 9993437775 

 

मुंगेली सर्व यादव समाज छत्तीसगढ़िया सर्व समाज महासंघ एवं पिछड़ा वर्ग से प्रतिनिधित्व के रूप में कांग्रेस से राज शेखर यादव का नाम नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशी के रूप में लगभग तय माना जा रहा है। जबकि आंकड़े के हिसाब से एक दो पार्षदो का रोड़ा अटका दिखाई दे रहा है। जिसका भी मानमनोवल खातिरदारी चल रहा है जिसको देखते हुए सभी कांग्रेसी भी नपा अध्यक्ष राज शेखर यादव को हरी झंडी मिलते दिखाई दे रहा है साथ ही जनता का मत भी स्पष्ट दिख रहा है कि नपा की कुर्सी पर युवा नेता जैसे साफ चरित्रवान युवा प्रत्याशी को बैठाकर मौका देना चाहते है। ताकि युवा जोश से ही मुंगेली का विकास संभव है। जिसमे नगर के सामाजिक के एक धड़े लोग राज शेखर का नाम आगे किया है साथ ही अन्य दर्जनभर समुदाय जातियो का समर्थन प्राप्त है। ज्ञात हो कि इसी पंचवर्षीय नगरीय निकाय चुनाव में राजशेखर यादव युवा पार्षद ने कट्टर भाजपाई का गढ़ माने जाने वाले जवाहर वार्ड में तीन प्रतिद्वंद्वीयो के साथ जोगी कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी बनकर मैदान में उतरे दोनो पार्टी के विरोधी प्रतिद्वंद्वी भी खुर्राट राजनीति से मंझे हुए अनुभवी प्रत्याशी निकले नाउम्मीदी की नजरों से देखने वाले आम जनता भी चुनाव परिणाम सुनते ही शर्देसमर्थक भी पलड़ा भारी पड़ते देख भगवान ही बदल लिए ,कई बरसो की राजनीतिक प्रत्यासी को धूल चटा दी जो मुंगेली नगर पालिका के इतिहास में 142 साल का तीन रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की जिसमे पूरे प्रदेश में जोगी कांग्रेस की नई नवेली पार्टी से पूरे छग से एकमात्र सीट जीत हासिल किया था जो आज नगर पालिका में सबसे कम 21 की उम्र में पार्षद चुनाव जीत हासिल कर छत्तीसगढ़ के सबसे युवा पार्षद के रूप में विख्यात हुए। वर्तमान में अभी युवा कांग्रेस मीडिया विभाग में प्रदेश संयोजक व शहर कांग्रेस कमेटी में सचिव हैं
ततपश्चात नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव में राजशेखर यादव का निर्दलीय पार्टी जोगी कांग्रेस से नगर पालिका अध्यक्ष के लिए टिकट लगभग तय हो चुका था,तब कहि जाकर सभी पार्टीयो का प्रस्ताव ठुकराकर “कांग्रेस मेरे रगों में है” का नारा देकर कांग्रेस में विलय हो गया। जनता एक जमीन दलाल के झांसे में आकर अपना सर फोड़ रहे वही अब जनता किसी भी तरह की खतरा मोल नही लेना चाहती हैं खासकर जमीन दलालो को नपा की कुर्सी का एक पाया भी देंना पसन्द नही कर रहे,इस प्रक्रिया में स्पष्ट रूप से जमीन दलालो और जनता को सांप और नेवले की भूमिका में देख रहे मतलब साफ है किसी भी प्रत्याशी की नाम फाइनल होगा सपष्ट रूप से उस प्रत्याशी की कुंडली निकाल यह जानने की कोशिश करेंगे कि पिछले रिकॉर्ड देखेंगे कि कही एक इंच जमीन बेचकर दलाली तो नही किया तब मुंगेली की जनता मुहर लगाएंगे जिसके सफेदी में दाग दिखा तो बगावत के रूप में अविश्वास प्रस्ताव के लिए आंदोलन छिड़ सकता है। नगर पालिका अध्यक्ष पद प्रत्याशी राजशेखर यादव ने बताया कि अगर आम जनताओं का आशीर्वाद प्राप्त हुआ तो मुंगेली का विकास ही विकास होगा जिससे बाहरी लोग अब के मुंगेली को पहचान ना पाएंगे अपने कर्तव्यों का शत प्रतिशत ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते रहूंगा जिसमे शहर का विकास तो होगा ही साथ ही विभिन्न समाजों का विकास होगा परन्तु प्रदेश में कांग्रेस की सरकार किसी भी प्रकार की कमी नही होने दे रहा यही वक्त है जब ऊपर से नीचे कांग्रेस का प्रचंड बहुमत है जिससे विकास में किसी भी प्रकार से बाधा उत्पन्न नही होगा ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी माननीय श्री चंदन यादव जी का आगमन हुआ था जहां राजीव भवन पर राजशेखर यादव युवा पार्षद ने मुलाकात कर वार्तालाप हुई ।

Related Articles

Back to top button