छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुर्ग पुलिस ने किया बड़ी चोरी का खुलासा: तीन आरोपी हुए गिरफ्तार, साढे 11 लाख का सामान और नगदी बरामदDurg police revealed the big theftThree accused arrested, goods and cash worth Rs 11.50 lakh recovered

दुर्ग। मोहन नगर पुलिस ने आज एक बड़ी चोरी का खुलास किया है। चोरी के इस घटना को अंजाम देने वाले और चोरी का सामान खरीदने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से साढे 11 लाख रूपये का सामान और नगदी भी पुलिस ने बरामद की है।  चोरी के पैसे से एक आरोपी ने अपने घर में सीसीटीवी  कैमरा भी लगवा लिया था। सीएसपी कौशलेन्द्र देव पटेल ने बताया कि मोहन नगर थाना अंतर्गत साकेत कॉलोनी निवासी पुरुषोत्तम कृष्ण चौधरी(70) जो कोल इंडिया लिमिटेड कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी है। उनके यहां चोरो ने गत 12 अगस्त को उस समय धावा बोलकर उनके घर का ताला तोड़कर घर में रखे नगदी के साथ ही सोने चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर दिये थे जब वह अपने रिश्तेदार से मिलने भिलाई सेक्टर 2 गये थे और जब वह रात्रि 11 बजे अपने घर वापस आये तो घर का ताला टूटा मिला था उसके बाद वे मोहन नगर थाना पहुंच कर अपने घर से हुए नगदी और सोने चांदी के जेवरात सहित अन्य सामानों के चोरी होने की लिखित शिकायत किये थे। उसके बाद मोहन नगर थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

गठित टीम की सूचना मिली कि कातुलबोर्ड निवासी शंकरनाथ उर्फ बिट्टू(21) और हनुमान नगर निवासी आकाश यादव उर्फ गोल्डी (21) पिछले कुछ दिनों से अपनी हैसियत से ज्यादा खर्च कर रहे है। सूचना के आधार पर दोनों को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और पूछताछ में साकेत कॉलोनी में हुई चोरी का खुलासा हुआ। आरोपियों ने बताया कि चोरी के जेवरात को रायपुर गोलबाजार निवासी ज्वेलर्स करन पटेल (25) को बेच दिया है। उसके बाद करन को हिरासत में लेकर चोरी गए सोने-चांदी के जेवरात जब्त कर लिए।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन हजार रुपए नगदी के साथ 235 ग्राम सोने के जेवर, चांदी की पायल,बिछिया, चार मोबाइल,तीन घड़ी समेत सारा सामान बरामद किया। तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करके उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button