दैनिक राशिफल

7 सितम्बर क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि – 

आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं. यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं तो सकारात्मक विकास संभव है. राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहां भी कर सकते हैं. नौकरी के सन्दर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है. शुभचिंतक सहयोगी रहेंगे और परिवार में उत्सव हो सकता है. प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है.

वृषभ राशि / वृष राशि,

आज व्यस्त रहने की उम्मीद है. आपके पास करने के लिए बहुत सारी चीज़ें हैं, और आप इसे प्रबंधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. अपने सभी कार्यों से निपटने का सबसे आसान तरीका एक टू-डू सूची बनाकर और पहले जो आपको आवश्यक है उसे प्राथमिकता देना है. इस तरह, आपके पास पूरे दिन का पालन करने के लिए एक संरचना होगी और चीजें गड़बड़ नहीं होंगी.

मिथुन राशि – ,

आज आप पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे. इस राशि के टीचरों के लिए दिन कुछ खास रहने वाला है. काम में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ किसी हिल स्टेशन पर घूमने की प्लानिंग करेंगे. बिजनेस में सब कुछ अच्छा बना रहेगा. आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा. इससे आपको भी फायदा होगा. ऑफिस में पार्टी का आनंद उठायेंगे. इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है.आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी. गाय को रोटी खिलाएं, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे.

कर्क राशि – 

रोजगार के क्षेत्र में नए अनुबंध लाभकारी रहेंगे. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे. स्थायी संपत्ति के सौदों से लाभ के योग हैं. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा. व्यवसायिक योजना में कुछ व्यवधान आ सकते हैं. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है. आज मिल रही सूचनाओं पर आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं है.

सिंह राशि –

आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें. नवीन परिवर्तन हो सकते हैं.आपका स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है. खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है. अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है. आज संतान पक्ष के सन्दर्भ में आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है.

 

कन्या राशि – 

आपका क्षति नियंत्रण कौशल आज सबसे बड़ा साबित होने जा रहा है. लोगों को उनकी ज़रूरत के समय में आपके पास आने वाला है, जैसा कि आपको हमेशा सबसे अच्छी सलाह लगती है. हालांकि, अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें – और अपने जीवन को वापस ट्रैक पर लाएं.

तुला राशि –

आज अधिकारियों से आप अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखें . आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. परिवार में बेहतर तालमेल बनाकर रखें,  रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन ऑफिस में आज कुछ फालतू विवाद सामने आने की उम्मीद है.आपको उनसे बचना चाहिए. घर के बड़े-बुजुर्ग शाम को किसी पार्क में टहलने जायेंगे. वहां किसी ऐसे व्यक्ति से आपका संपर्क होगा, जो बातों-बातों में आपकी किसी समस्या का हल निकाल देगा. इससे आपके मन को ख़ुशी मिलेगी. सूर्यदेव को नमस्कार करें, घर के सुख- सौभाग्य में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि – 

ऑफिस में अधिकारियों से आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे. आज आपको अपना आत्मबल बनाए रखना होगा जो काम करने ही हैं, उनके लिए इरादा बहुत पक्का कर लें. मानसिक रूप से परेशान महसूस कर सकते हैं. धन का खर्च अधिक न हो इसका ख्याल रखें. आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी. किसी को उधार पैसा देने से आपको बचना चाहिए. जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी. आज कोई भी कार्य अधूरा छोड़ना आपके लिए उचित नहीं है.

धनु राशि – 

अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे. प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे. इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पायेंगे. यात्रा से भी लाभ मिलेगा. संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है. जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू- तू,  मैं –मैं हो सकती हैं. स्वास्थ्य शुभ रहेगा.

मकर राशि – 

आज आप विशेष रूप से मंडी महसूस कर सकते हैं. यह सब कुछ आपके आसपास होने के कारण हो सकता है. आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं. लेकिन याद रखना, धैर्य एक गुण है. तो बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें कि आप क्या चाहते हैं जो आपको मिल रहा है, लेकिन यह बस थोड़ी देर लेने वाला है.

कुंभ राशि – 

आज ऑफिस में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा. रूके हुए सारे काम आसानी से पूरे होंगे.अगर आप अपने बड़े भाई-बहनों के सहयोग से किसी भी काम को शुरू करेंगे, तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे. ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी. विवाहितों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है.वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिये आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. हनुमान जी के दर्शन करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

मीन राशि – ,

आज आपके बिगड़े काम बनेंगे. नौकरी के क्षेत्र में आपको कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी. जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें. क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से ना लेने पर विवाद हो सकता है. आपके कुछ फैसले गलत भी हो सकते हैं. संतान के प्रति चल रही चिंताएं कम होंगी. दोपहर बाद कोई अच्छा समाचार आपको मिलने वाला है.

Related Articles

Back to top button