छत्तीसगढ़

नेवशा में रविदास चबूतरा से अतिक्रमण हटाने के लिए ग्रामीण हुए लामबंदLetter to the Prime Minister’s Office, Delhi by Shri Saurabh Singh, MLA of Akaltara Legislative Assembly Villagers mobilized to remove encroachment from Ravidas platform in Nevsha

नेवशा में रविदास चबूतरा से अतिक्रमण हटाने के लिए ग्रामीण हुए लामबंद,

संसदीय सचिव के समक्ष की प्रभारी तहसीलदार की शिकायत

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर
बेमेतरा/नवागढ़/मंगलवार को ग्राम पंचायत नेवसा पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने संसदीय सचिव एवं विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे के समक्ष नवागढ़ तहसील कार्यालय के प्रभारी तहसीलदार नीलम कुमार पिस्दा के खिलाफ कार्य के प्रति रुचि नही लेने के सम्बंध में लिखित शिकायत करते हुए तत्काल कार्यवाही की मांग किया। उक्त मामले में संसदीय सचिव बंजारे ने ग्रामीणों को जल्द उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

ग्रामीणों ने शिकायत में उल्लेख किया है कि ग्राम पंचायत नेवसा में रविदास चबूतरा के पास शासकीय भूमि में गांव के ही पंचराम निषाद द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से मकान निर्माण का कार्य किया जा रहा है। जिसकी शिकायत नवागढ़ तहसील कार्यालय में तहसीलदार पिस्दा के समक्ष कई शिकायत करने के बाद भी उपरोक्त अतिक्रमण कर मकान निर्माण का कार्य अनवरत जारी है। प्रभारी तहसीलदार पिस्दा द्वारा अतिक्रमकारी के खिलाफ शिकायत के बावजूद किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गई, इसलिये जनहित कार्य मे रुचि नही लेने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाए औऱ अतिक्रमण हटाने के साथ साथ ही कार्य के प्रति लापरवाही कर रहे उक्त अधिकारी के खिलाफ यथाशीघ्र कार्यवाही का निर्देश दिया जाए।

ग्रामीण महिला सावनी लहरे, सरोजनी लहरे, बुधारू मेहर एवं निर्मला लहरे ने कहा कि तहसील कार्यालय में कई बार शिकायत किया गया लेकिन केवल पेशी की तारीखें ही आगे बढ़ाई गई औऱ निर्माण कार्य बिना रोक टोक जारी है। रविदास चबूतरा वर्षों से गांव में प्रमुख आयोजनों के काम आता है, इसे तत्काल अतिक्रमण से मुक्त कराया जाना चाहिए।

जमीन प्रमाणीकरण के लिए मांगी राशि

ग्राम मुरेठा बदनारा निवासी लक्ष्मीनारायण साहू ने बताया कि जमीन प्रमाणिकरण के लिए विगत दो माह से उसने नवागढ़ तहसील कार्यालय में आवेदन किया है, जो कि अभीतक नही हुआ है। तहसीलदार के द्वारा एक निजी व्यक्ति के द्वारा विभाग के तरफ से लेन देन करने के लिए नियुक्त किया गया है,उसके द्वारा प्रभारी तहसीलदार की शह पर प्रत्येक कार्यो के लिए रुपयो की मांग की जाती है,मेरे कार्य के लिए भी मुझसे 2 हजार राशि की मांग की जा रही है जो देने मे असमर्थ हूं। ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों पर तत्काल कार्यवाही की मांग संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे से की है।

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर नवागढ़ बेमेतरा छत्तीसगढ़ 9098647395

Related Articles

Back to top button