देश दुनिया

12 वी मंजिल से कितने साल की बच्चे की गिरने से मौत पढ़िए खबर आगे……

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है. थाना बिसरख क्षेत्र (Police Station Bisrakh Area) में स्थित सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति का एक वर्षीय बेटा खेलते समय 12वीं मंजिल की सीढ़ियों से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित कासा ग्रीन्स- वन सोसायटी (Casa Greens – Forest Society) में रहने वाले सत्येंद्र कसाना का एक वर्षीय बेटा रिवान कसाना सोमवार शाम को उनके फ्लैट की 12वीं मंजिल पर खेल रहा था. तभी वह 12वीं मंजिल से सीढ़ियों से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर गिर गया. इस घटना में रिवान की मौत हो गई.  उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

 

वहीं, पिछले साल गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र में एक 5 साल के मासूम (Child) बच्चे की 14 वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गयी थी. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गयी थी. नीचे गिरे बच्चे को आनन फानन में पड़ोसी पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था.

 

डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था
हादसे का शिकार हुआ 5 वर्षीय मासूम बच्चा तेजस्व चरण गाजियाबाद के इंग्रहाम स्कूल का छात्र था और एलकेजी में पढ़ता था. राजनगर एक्सटेंशन इलाके की पॉश सोसायटी वीवीआइपी में अपने माता पिता के साथ चौदहवीं मंजिल पर बने फ्लैट में रहता था. मौके पर मौजूद सोसायटी की एक महिला के अनुसार बच्चे की मां पेशे नर्स है, जबकि पिता एक निजी कम्पनी में काम करते हैं. शुक्रवार देर शाम हादसे के समय बच्चे के माता और पिता दोनों बाहर गये थे. उसी दौरान बच्चा बाथरूम से स्टूल उठाकर फ्लैट की बॉलकनी में आ गया और स्टूल पर चढ़ नीचे झांकने लगा. इस दौरान अचानक बच्चा डिसबैलेंस हो गया और 14वीं मंजिल से नीचे गिरा गया. घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. पड़ोस के लोग उसे तुरंत पास के अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था

 

 

Related Articles

Back to top button