खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बालमुकुंद देश्वर, संकटमोचन हनुमान मंदिर में सावन एकादशी पर किया गया रूद्राभिषेक , Rudrabhishek performed on Sawan Ekadashi at Balmukund Deshwar, Sankatmochan Hanuman Temple

भिलाई। बालमुकुंद देश्वर, संकटमोचन हनुमान मंदिर परिसर कैम्प 1 में आचार्य पं. ओम प्रकाश द्विवेदी के सानिध्य में मंत्रोच्चारण के बीच सावन एकादशी को श्रद्धालुओं की उपस्थिति में रूद्राभिषेक किया गया।
भिलाई। सावन माह में एकादशी के अवसर पर संकटमोचर हनुमान मंदिर बालमुकुंद देश्वर मंदिर कैम्प 1 में भगवान भोले नाथ आशुतोष का रूद्राभिषेक विधि विधान के साथ मंत्रोच्चारण के बीच जयकारा की गूँज के वातावरण में आचार्य पं. ओम प्रकाश द्विवेदी के करकमलों द्वारा भारी श्रद्धालुओं की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। पिछले 32 साल से आचार्य पं. ओम प्रकाश द्विवेदी के नेतृत्व में सावन माह में मंदिर परिसर में किये जा रहे नि:शुल्क रूद्राभिषेक व पूजा पाठ के कार्य का आयोजन लगातार जारी है। आचार्य पं. ओम प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि, लोगों के जनकल्याण सुख-समृद्धि के उद्देश्य से वे अपने शिष्यों के साथ वैदिक मंत्रों के बीच विधि विधान से भगवान भोलेनाथ की अराधना करते हुए पवित्र सावन माह में आज एकादशी पर्व के अवसर पर रूद्राभिषेक का भव्य आयोजन सम्पन्न हुआ।
शिवभक्ति के लिए प्रसिद्ध सावन महीने में भिलाई-दुर्ग ही नहीं राजनांदगाँव, रायपुर, धमतरी, बिलासपुर, बेमेतरा, बालोद, कबीरधाम के श्रद्धालु नि:शुल्क रूद्राभिषेक के आयोजन में परिजनों के साथ शामिल होकर पुण्य के भागीदार बनते हैं। आचार्य जी ने बताया कि, पूरे सावन माह में रूद्राभिषेक आयोजन के दौरान प्रतिदिन श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।

 

Related Articles

Back to top button