छत्तीसगढ़

चिलचिलाती धूप व बरसते पानी में भाजपाइयों ने दिया धरनाEfforts to make Raipur a smart city, sweeping machines will clean the roads BJP workers staged a sit-in in the scorching sun and raining water

मंगलवार दोपहर चिलचिलाती धूप में भाजपा नेता व पदाधिकारी प्रदेश में बिजली की कीमत में बढ़ोतरी व अघोषित बिजली कटौती करने के विरोध में नेहरू चौक में धरना दे रहे थे। इस दौरान अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज गरजना के साथ बारिश होने लगी। इसके बाद भी भाजपाइयों का धरना जारी रहा। धरना के बाद भाजपा नेताओं ने कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपे।

 

 

जनता से किए वादों को पूरा नहीं कर पाई सरकार: धरम

 

कार्यक्रम में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार चुनाव से पूर्व जनता से लोक लुभावने वादे कर सरकार बनाई। लेकिन सत्ता हाथ में आते ही सरकार वादों को पूरा करना भूल गई। उन्होंने कहा कि जनता से छल कर झूठे वादों के साथ कांग्रेस ने सरकार तो बना ली। लेकिन ढाई साल बाद भी वादों पर अमल नहीं कर रही है। बिजली बिल हाफ करने की घोषणा के बाद बिजली बिल कम नहीं किया।

बल्कि उल्टा बिजली की कीमत में बढ़ोतरी कर कमर तोड़ दी। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि बिजली दर में बढ़ोतरी वापस लेना होगा। नहीं तो भाजपा निरंतर संघर्ष करती रहेगी। इसके बाद भी बिजली दर में बढ़ोतरी का निर्णय वापस नहीं लिया गया तो सरकार को आगाह करने के लिए शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाएगा।

सरप्लस राज्य में बिजली को लेकर पहला आंदोलन: अमर 

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार रही है। चाहे अविभाजित मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में तब-तब भाजपा विभिन्न् मुद्दों को लेकर सड़क की लड़ाई लड़ती रही है। उन्होंने कहा कि इससे पहले 1998 में अविभाजित मध्य प्रदेश में कांग्रेस शासनकाल में अघोषित बिजली कटौती को लेकर भोपाल में आंदोलन करना पड़ा था। छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में बिजली उत्पादन होता है।

राज्य बनने के बाद 20 साल में पहली बार बिजली कीमत में बढ़ोतरी व बिजली कटौती के खिलाफ आमजनता को सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ रही है। अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी कर प्रताड़ित करने का काम कर रही है। भाजपा राज्य की कांग्रेस सरकार से बिजली की कीमतें कम करने की मांग कर रही है। बिजली दर में बढ़ोतरी कम नहीं करने व अघोषित बिजली कटौती बंद नहीं होने पर भाजपा उग्र आंदोलन के लिए तैयार है।

प्रदेश के जिला मुख्यालयों में भाजपा ने दिया धरना: सवन्नी

भाजपा प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि बिजली बिल में की गई वृद्धि एवं अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ भाजपा द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आंदोलन किया जा रहा है। प्रदेश की भूपेश सरकार के इस निर्णय के खिलाफ आंदोलन तब तक जारी रहेगी, जब तक सरकार बिजली दर कम नहीं करेगी। प्रदेश सरकार ने किसानों, महिलाओं, युवाओं, गरीबों सबको ठगा है।

राज्य में सक्रिय है बिजली माफिया: कुमावत

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने कहा कि कोरोना काल में विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली बिल हाफ करने के बजाय बिजली दर में बढ़ोतरी कर राज्य सरकार ने उनकी कमर तोड़ दी है। कांग्रेस सरकार को जन सरोकार से कोई मतलब नहीं है। कांग्रेस सरकार में बिजली माफिया सक्रिय है, बिजली मरम्मत के नाम से कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में फर्जी बिलों का भुगतान हो रहा है।

पंडाल में कंडिल लगाकर दिया धरना

भाजपा के इस धरना प्रदर्शन के दौरान पंडाल में कंडिल लगाया गया था। भाजपा नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार ने बिजली की कीमत में बढ़ोतरी करने के साथ ही अघोषित बिजली कटौती कर कंडिल युग की याद दिला दी है। यही वजह है कि धरनास्थल में पंडाल में कंडिल लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया गया।

 

 

 

Related Articles

Back to top button