खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कलेक्टर ने ली बीएसपी के अधिकारियों की बैठक , Collector took a meeting of BSP officials

पेयजल सहित अन्य मुद्दों पर कलेक्टर डॉ. भुरे ने की चर्चा
शुद्ध पेयजल पर प्राथमिकता से कार्य करनेे बीएसपी प्रबंधन को दिये निर्देश
पानी सप्लाई और डेंगू मलेरिया रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्यों की ली जानकारी
दुर्ग। बीएसपी प्रबंधन के साथ कुछ दिनों पूर्व कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बैठक की थी और पेयजल की गुणवत्ता को लेकर तात्कालिक और दीर्घकालिक कार्य करने के निर्देश दिये थे। आज कलेक्टर ने इस मुद्दे पर अब तक बीएसपी प्रबंधन द्वारा उठाये गये कदमों की समीक्षा की। बीएसपी प्रबंधन ने बताया कि शुद्ध पेयजल के लिए नई एजेंसी नियुक्त की गई है जो अच्छा कार्य कर रही है। पानी की गुणवत्ता बेहतर हो रही है। कलेक्टर ने कहा कि इसकी लगातार मानिटरिंग करें और शतप्रतिशत शुद्ध पेयजल प्रदान करना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहे। नागरिकों का संतोष जिला प्रशासन के लिए सबसे अहम है। जिला प्रशासन की ओर से भी इसकी लगातार मानिटरिंग की जाएगी। बैठक में भिलाई निगम और रिसाली निगम के विविध विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी एवं रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
लंबित एनओसी पर चर्चा- कलेक्टर ने कहा कि भिलाई और रिसाली के नागरिकों के लिए उपयोगी अधोसंरचना तैयार करने प्रशासन ने महत्वपूर्ण निर्माण कार्य चिन्हांकित किये हैं। इसके लिए एनओसी हेतु बीएसपी प्रबंधन की ओर भेजा गया है। इन पर कार्रवाई कर शीघ्र प्रेषित करें ताकि विकास कार्यों को तेजी से शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे चिन्हांकित कार्यों को लेकर निगम और प्रबंधन समन्वय से कार्य कर इस दिशा में बढ़े ताकि क्षेत्र  के विकास के लिए आवश्यक अधोसंरचना कार्य शीघ्र आरंभ किया जा सके। कलेक्टर ने सिविक सेंटर की दुकानों का विषय भी बैठक में रखा और इस संबंध में ठोस तथा शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश प्रबंधन को दिये।
डेंगू और मलेरिया नियंत्रण पर हो रही कार्रवाई की जानकारी ली-कलेक्टर ने डेंगू और मलेरिया के नियंत्रण के लिए हो रही कार्रवाई की जानकारी भी ली। बीएसपी के अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए नियुक्त टीम युद्धस्तर पर कार्रवाई कर रही है। कूलर और जलभराव खाली कराया जा रहा है। टैमीफास का वितरण किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि डेंगू के मामलों में जागरूकता और प्रभावी बचाव सबसे अहम है। बीते दो सालों में इसे लेकर अच्छा अभियान चलाया गया है जिससे डेंगू नियंत्रण में है। नियंत्रण की यह स्थिति बनाये रखना है और युद्धस्तर पर इस ओर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करना है।
पात्र हितग्राहियों को होगा पट्टा वितरण- कलेक्टर ने बैठक में निगम अधिकारियों के साथ राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत पट्टा वितरण की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी आश्रय योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के आवेदन की समीक्षा कर पात्र हितग्राहियों के पट्टा वितरण की कार्रवाई आरंभ करें। अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए समीक्षा अंतिम चरण में हैं। कलेक्टर ने लिजधारी दुकानदारों के हितों को ध्यान में रखते हुए लीज नवनीकरण का कार्य निर्धारित समयावधी में करने के भी निर्देश दिए। जिससे दुकानदारों को अपना व्यवसाय संचालन में कोई असुविधा न हो।

 

Related Articles

Back to top button