जांजगीर

कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने किया यज्ञचार्य आचार्य अमित मिश्रा का सम्मान , महंत में वृक्षारोपण महोत्सव के दौरान आयोजित हुआ कार्यक्रम

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला शनिवार को जिले के नवागढ़ विकासखंड के ग्राम महंत में आयोजित वृक्षारोपण महोत्सव में शामिल हुए। कलेक्टर ने ग्राम महंत के गौठान परिसर में पंच वृक्ष क्रमश: – पीपल, आंवला, बरगद, बेल और नीम के पौधों का रोपण किया। उन्होंने मां चंडीदाई मंदिर परिसर की मदार वाटिका में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया।
इस अवसर पर कलेक्टर  जितेंद्र कुमार शुक्ला के पिता श्री एम एल शुक्ला भी विशेष रूप से उपस्थित थे। वृक्षारोपण पश्चात् कलेक्टर ने रोपे गए पौधों की सिंचाई और सुरक्षा के समुचित उपाय करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों से गांव के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की। उन्होंने पर्यावरण का महत्व बताते हुए उसकी सुरक्षा की दृष्टि से अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करने ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया। समारोह कार्यक्रम में जांजगीर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, इंजीनियर  रवि पांडे, श्री देवेश सिंह,  दुष्यंत सिंह,  पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, ग्राम पंचायत के सरपंच ,उपसरपंच और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे। इसी दौरान अच्छा कार्यों के लिए जीतेंद्र शुक्ला जी ने सभी का सम्मान किया यज्ञ के क्षेत्र में यज्ञचार्य आचार्य अमित मिश्रा वरिष्ठ समाजसेवी ठाकुर श्रवण सिंह जी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अर्जुन छतरी जी कृषि के क्षेत्र में श्री शिवकुमार तिवारी एवं अन्य सम्मिलित रहे।

Related Articles

Back to top button