छत्तीसगढ़

भूपेश सरकार का सबसे बड़ा फैसला, औद्योगिक कर्मचारी और श्रमिक अब 60 साल में होंगे रिटायर

रायपुर। जिला पुलिस परीक्षा में कांग्रेस विधायक और महापौर ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है. दोबारा परीक्षा कराने, निष्पक्ष परीक्षा परिणाम जारी करने और बड़े स्तर पर भर्ती में पैसे के लेनदेन की जांच कराने की मांग की है. मामले को लेकर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, भिलाई विधायक एवं महापौर देवेंद्र यादव, रायपुर महापौर प्रमोद दुबे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को ज्ञापन सौंपा है.

विधायक एवं महापौर देवेंद्र यादव ने कहा कि हमने फिर से निष्पक्ष परीक्षा की मांग की है और मुख्यमंत्री से हमने यह मांग की कि इस बार जब निष्पक्ष परीक्षा होंगे भर्ती की संख्या को पिछले वर्ष की तुलना में और भी ज्यादा बढ़ाएं ताकि प्रदेश की युवाओं को रोजगार प्राप्त हो.

रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि जो बच्चे पिछले बार परीक्षा में भाग लिए थे और उनकी आयु इस वर्ष ज्यादा हो जाएगी. इस कारण वह इस बार परीक्षा नहीं दे पाएंगे. महापौर ने मुख्यमंत्री से और ग्रह मंत्री से निवेदन किया कि आयु की सीमा को बढ़ा दिया जाए.

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि हम सदैव छात्रों के साथ खड़े हैं पिछले कई वर्षों से हम छात्रों की लड़ाई लड़ रहे हैं और छात्रों के साथ न्याय होगा इसको लेकर हमने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है की पुलिस भर्ती में जो धांधली हुई है. उस परीक्षा को रोककर पूर्ण रूप से नए तौर पर परीक्षा ली जाए और प्रदेश के छात्रों को रोजगार दिया जाए.

बता दें कि जिला पुलिस बल के अभ्यार्थी पिछले करीब एक महीने से विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी मांग पर अड़े हुए है. परीक्षार्थियों की मांग थी उनकी दोबारा परीक्षा हो या फिर परीक्षा परिणाम जारी किया जाए. इस मामले को लेकर जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भी प्रदर्शन किया था. जिसके बाद परीक्षा परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब किया नहीं गया. अब कांग्रेस ही विधायक और महापौर परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग की है. आपको ये भी बता दें 2017-18 में 2 हजार 259 पद निकला था. जिसमें 61 हज़ार अभ्यार्थियों ने लिखित परीक्षा दिया था. लेकिन अब तक रिज़ल्ट जारी नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button