छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने एसडीएम, तहसील और उप पंजीयक कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण Collector did surprise inspection of SDM, Tehsil and Sub Registrar office,

कलेक्टर ने एसडीएम, तहसील और उप पंजीयक कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण,
रिकॉर्ड अपडेट करने, साफ सफाई और मरम्मत के संबंध में दिए निर्देश


जांजगीर-चापा, 28 जुलाई, कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज जिला मुख्यालय के एस डी एम, तहसील, और उप पंजीयक कार्यालय का औचक निरीक्षण कर साफ-सफाई और रिकॉर्ड को अपडेट करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कार्यालय के भण्डार कक्ष, कानूनगो शाखा, न्यायालय कक्ष, लोकसेवा केंद्र आदी का सघन निरीक्षण किया।
कलेक्टर ने तहसील कार्यालय के लोक सेवा केंद्र में प्राप्त आवेदनों और उनके निराकरण के संबंध में जानकारी ली। लोक सेवा केंद्र में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा के बाद लंबित नहीं पाया गया। वहां उपस्थित एक आवेदक से लिए गए सेवा शुल्क और निराकरण के संबंध में कलेक्टर ने जानकारी ली। आवेदक श्री दिनेश कुमार ने बताया कि उससे निवास प्रमाण पत्र के लिए 30 शुल्क सेवा शुल्क लिया गया है और एक सप्ताह में ही उसे निवास प्रमाण पत्र प्राप्त हो गया है। उन्होंने लोक सेवा केंद्र के कार्य के प्रति संतोष व्यक्त किया।
कलेक्टर ने एसडीएम और तहसीलदार को निर्देशित कर कहा कि ई डिस्ट्रिक्ट से संबंधित आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार करें और आवेदनों का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोई भी आवेदन नियत समय सीमा से अधिक लंबित नहीं रहना चाहिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय के बार कक्ष की मरम्मत करवाने के एसडीएम को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उप पंजीयक कार्यालय के ई-स्टांपिंग सेवाओं संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कार्यालयीन समय में कोविड-19 से सुरक्षा संबंधी निर्देशों का स्वयं भी पालन करें और आने वाले लोगों से भी इसका पालन कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी अधिकारी-कर्मचारी मास्क लगाएं और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समय-समय पर सेनिटाइजेशन अवश्य करवाएं। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, तहसीलदार श्री अतुल वैष्णव सहित संबंधित कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button