Uncategorized

*पूर्व मंत्री बघेल एवं जिला महामंत्री दीवान के बीच किसान मोर्चा के कार्यक्रम में जमकर तकरार,नेताओं सहित समर्थको की आपसी झूमाझटकी से लटकी क्षेत्र की जनता की समस्याएँ*

*नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा पार्टी के नेतृत्व को लेकर दो प्रभावी नेताओ की लड़ाई से विपक्ष की धार हुआ कमजोर*

*बेमेतरा:-* ज़िले के बहुचर्चित नवागढ़ विधानसभा में भाजपा के नेताओं की गुटबाजी लगातार बढ़ती जा रही है।जिसमे कभी नेताओ के पार्टी के नेतृत्व को लेकर तो कभी मंच पर कार्यक्रम को लेकर भाजपा के दो गुटों की भिड़न्त व आपसी तकरार की खबरे क्षेत्र सहित पूरे प्रदेशभर के लिए सुर्खियों का विषय बन जाती है। ताज़ा मामला भाजपा के किसान मोर्चा द्वारा विधानसभा स्तर पर आयोजित कार्यक्रम पर दिखाई पड़ा। जिसमे पार्टी के दो गुटों की आपसी लड़ाई सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक पूर्व मंत्री एवं पूर्व नवागढ़ विधायक दयालदास बघेल एवं भाजपा के जिला महामंत्री विकास दर दीवान में किसी बात को लेकर जबरदस्त वाद-विवाद की स्थिति निर्मित हो गयी। जिसमे दोनों के बीच उनके समथकों का गुट भी विवाद में शामिल रहा।दोनो नेताओ के द्वारा जोरदार बहस कर एक दूसरे को कथित रूप से चुनौती देते दिखाई पड़ रहे है।जिसके बीच दोनों के समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर गुटबाजी की लड़ाई को गर्म करते दिख रहे है। हालांकि बताया जा रहा है कि इस गुटीय लड़ाई के दौरान जिला महामंत्री दीवान का गुट पूर्व मंत्री बघेल के गुट पर हावी रहा।इसी बीच हालत टी यह तक आ गयी कि बीच बचाव करने पुलिसकर्मी एवं पीएसओ को आना पड़ा, जिसके पश्चात पूर्व मंत्री बघेल को कार्यक्रम से लौटना पड़ा।हालांकि दोनों की यह गुटीय लड़ाई का मामला नया नही है, इससे पूर्व भी एक कार्यक्रम में महामंत्री विकास दीवान की मौजूदगी के बीच आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बघेल ने मंच पर जाने से इनकार कर दिया और आमजनता के बीच बैठकर कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराई। वही मण्ड़ल पदाधिकारियों व सदस्यो के नियुक्ति पर भी इनकी आपसी लड़ाई जमकर उभरी थी। इसके अलावा दोनो के बीच जुबानी जंग लगातार शीत युद्ध के संकेत देते रहते है। फिलहाल नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में दोनो गुट के समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं सहित नेताओ में आपसी टकराव व विवाद आम बात बन चुका है, जिससे पार्टी के बीच तालमेल व सामंजस्य की कमी से उभरी गुटबाजी लगातार कई घटनाएं सुर्खियां बटोर रही है।जो ज़िले में भाजपा पार्टी के लिए अच्छी नही है।इन घटनाओं से पार्टी समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं के अलावा आमजनता भी गुटीय लड़ाई से परेशान है।

Related Articles

Back to top button