खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बढती मंहगाई केविरोध में आज लोसपा कलेक्टर को सौंपेगी ज्ञापन, In protest against the rising inflation, the memorandum will be submitted to the LSP collector today

भिलाई। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी छत्तीसगढ राज्य के सभी जिले के सभी कार्यकर्ता 19 जुलाई को लगातार पेट्रोल,डीजल एवं बढ रही बेतहाशा मंहगाई के विरोध में देश के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्रियों एक ज्ञापन सौँपंगे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक पंडा, फजल हुसैन पासा, जावेद उस्मानी बिलासपुर, बंशी श्रीमाली धमतरी,श्याम मनोहर सिंह, चन्द्रशेखर रेड्डी दुर्ग, बलराम कर्स चांपा एवं अन्य जिलों के कार्यकर्ता मंहगाई के विरोध में लोगों में जन चेतना पैदा करने नारे बाजी करते हुए जिला कलेक्टोरेट पहुंचर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष अशोक पंडा ने बताया को पिछले 2 वर्षों में गैस के दाम डबल हो गया है, लोगों की सब्सिडी भी लगभग ना के बराबर है,  वहीं पेट्रोल के दाम अब छत्तीसगढ में भ सौ रूपये के पार हो गया है,इसके कारण लोगों में भारी आक्रोश है।  अब सामान्य व्यक्ति को इस महंगाई की मार झेलना मुश्किल हो गया है। जब पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते हैं तो महंगाई का पूरा चक्र चलता है। यातायात का भाड़ा बाजार की वस्तुओं की कीमत और यहां तक कि खाने की रोटी भी महंगी हो जाती है । दुनिया में कहीं भी कच्चे तेल के दाम नहीं बढ़े हैं ।देश में इस दाम वृद्धि की वजह केवल टैक्स की वृद्धि है । अगर सरकारें केवल अपने टैक्स वापस कर लें तो पेट्रोल 40 और डीजल 25 या 30 रुपैया और गैस का सिलेंडर भी 400 के आसपास हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button