खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बरसते पानी मे शहर के वार्ड 56 में पहुंचकर महापौर ने लिया साफ सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा: After reaching ward 56 of the city in the raining water, the mayor took stock of other arrangements including cleanliness

दुर्ग / महापौर धीरज बाकलीवाल ने आज शहर के वार्ड 56 क्षेत्र में पहुंचकर साफ  सफाई और डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम की स्थिति का जायजा लिया। डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए हर स्तर पर बेहतर कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए वही उन्होंने पैदल भ्रमण के दौरान लोगों से चर्चा करते हुए साफ सफाई और डेंगू नियंत्रण के लिए अपनाए जा रहे कार्यों का फीडबैक लिया।इस दौरान स्वस्थ्य प्रभारी हमीद खोखर वार्ड पार्षद श्रीमती कुमारी साहू,कार्यपलान अभियंता आर0के0 पांडेय,सहा0अभियंता जिंतेंद्र समैया,उप अभियंता मोहित गुप्ता,स्वच्छता निरीक्षक मेनसिंग मंडावी,एल्डरमेन श्रीमती रत्ना नारमदेव,ब्लाक अध्यक्ष अजय मिश्रा,राजकुमार पाली,मनीष यादव के साथ आज प्रातः से शहर के वार्ड 56 के निरीक्षण के लिए पैदल निकले।उन्होंने वार्ड 56 इंद्रिरा नगर से साई नगर, पटेल चौक बघेरा क्षेत्र के बस्तियों का सघन निरीक्षण किया।

 

उन्होंने ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि साई नगर गली सुरेश कुमार पटेल के घर से लेकर चाहत लेडिस ब्यूटी पार्लर तक कच्ची सड़क है।वहाँ तत्काल डस्ट गिरवाकर लोगो के लिए सड़क आवागमन के लिए व्यवस्थित करें,नाली निर्माण के लिए जल्द प्रस्ताव तैयार करें। महापौर ने बघेरा रेल्वे क्रासिंग के सामने निरीक्षण के दौरान रोड किनारे बसे क्षेत्र में नालियों की सफाई पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि नालियों की नियमित सफाई प्रातः हो जाए,।एसटीएफ कालोनी जाने वाले मार्ग कच्ची सड़क के लिए नवनिर्मित सीमेंटीकरण कार्य के जल्द कार्य करवाए। ब्रम्हाकुमारी जाने वाली मार्ग के 5 से 6 पोल में बंद लाइट को चालू करवाने को कहा।

 

बघेरा क्षेत्र में नालियों में मिट्टी की वजह से नाली जाम न हो तथा पानी निकासी की समुचित व्यवस्था करें। हुए बघेरा क्षेत्र में जलभराव वाले स्थल को देखकर तत्काल कच्चा रास्ता बनाकर पानी निकालने और जला ऑयल डालने के निर्देश मौके पर दिए। दिए,पैदल भ्रमण के दौरान प्रत्येक घरों के कूलर की जांच की गई घरों के कूलर में पानी भरे होने पर तत्काल मौके पर पानी को खाली करवाया गया। साफ सफाई,प्रकाश व्यवस्था और पेयजल की मूलभूत सुविधा निरंतर मुहैया कराने के निर्देश दिए।

 

धीरज बाकलीवाल ने अपने संपूर्ण भ्रमण के दौरान संधारित पंजी का निरीक्षण करते हुए इसके अनुरूप घरों में टेमीफास् वितरण की जानकारी ली, डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करते हुए नागरिक सहभागिता पूर्ण रूप से होना जरूरी।

इस मौके पर पूर्व पार्षद राज कुमार साहू,पूर्व पार्षद अरुण यादव,पप्पू श्रीवास्तव,एनी पीटर,मासुब अली,नंदू ध्रुव,राहुल अग्रवाल,अमोल जैन एवं अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button