देश दुनिया

Delhi Metro Alert: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, पिंक लाइन के 4 स्टेशन सोमवार से रहेंगे बंद Delhi Metro Alert: Passengers please note, 4 stations of Pink Line will remain closed from Monday

नई दिल्ली. अगर आप दिल्ली (Delhi) में रहते हैं और दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (Delhi Metro Pink Line) पर यात्रा करते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. दरअसल, पिंक लाइन के 4 मेट्रो स्टेशन पर 12 जुलाई से 15 जुलाई 2021 तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यानी डीएमआरसी (DMRC) ने यह जानकारी दी.

पिंक लाइन पर मयूर विहार पॉकेट-1 से त्रिलोकपुरी के बीच सेक्शन पर ओवरहेड इक्विपमेंट (Overhead Equipment -OHE) को जोड़ने का काम किया जाना है. जो कि अभी तक नहीं खुला है. लिहाजा इस दिल्ली मेट्रो के बयान के मुताबिक, इस दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे.

पिंक लाइन पर मेट्रो सर्विस
इन दिनों पिंक लाइन पर मजलिस पार्क (Majlis Park) से मयूर विहार (Mayur Vihar) फेज-1 सेक्शन और आईपी एक्सटेंशन से मौजपुर-शिव विहार सेक्शन तक ट्रेन सेवाएं रोजाना की तरह जारी रहेंगी. OHE इंटरलिंकिंग का काम मुख्य रूप से मयूर विहार पॉकेट-1 और त्रिलोकपुरी-संजय झील मेट्रो स्टेशनों के बीच किया जाना है. ऐसे सोमवार से गुरुवार तक IP एक्सटेंशन से त्रिलोकपुरी और मयूर विहार फेज-1 से मयूर विहार पॉकेट-1 के बीच मेट्रो सर्विस नहीं मिलेगी.

वहीं, मंडावली पश्चिम, विनोद नगर, पूर्वी विनोद नगर मयूर विहार फेज-2, त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट-1 स्टेशन बंद रहेंगे. इन दिनों टर्मिनल स्टेशनों मयूर विहार फेज-1 और IP एक्सटेंशन से पहली और आखिरी मेट्रो का समय पहले के जैसे ही होगा. पिंक लाइन मेट्रो के भीतर भी किए गए फेरबदल की घोषणा लगातार होती रहेगी. पिंक लाइन पर 16 जुलाई से फिर से सर्विस सामान्य हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button