देश दुनिया

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने फिर उगला जहर, कहा-अफगानिस्तान में आतंक फैला रहा भारत Pakistani President again spews poison, said – India is spreading terror in Afghanistan

आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. अल्वी ने भारत पर अफगानिस्तान (Afghanistan) की जमीन का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के विरुद्ध ‘हाइब्रिड’ युद्ध (Hybrid War) में शामिल होने और आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाया.

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत पाकिस्तान को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हाल में लाहौर के जोहार टाउन में (Lahore Blast) स्थित हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के बाहर धमाका भारत के समर्थन से करवाया गया था. हाफिज सईद 2008 मुंबई आतंकवादी हमले का साजिशकर्ता और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा का सरगना है.

 

पाकिस्तान को अस्थिर करने की फिराक में भारत
पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत, पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए देश में आतंकवादी गतिविधियां करवा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत आतंकी संगठनों को पैसा देकर पाकिस्तान को अस्थिर करने की साजिश कर रहा है. इससे पहले, भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के इन आरोपों का खंडन किया है. भारत ने कहा था कि पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमलों में भारत का हाथ होने का कथित सबूत के दावे काल्पनिक बात हैं.

तुर्की सेना प्रमुख से मुलाकात के दौरान भी अल्वी ने दिए जहरीले बयान
पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने पिछले दिनों तुर्की (Turkey) के सेना प्रमुख जनरल उमित डूंडर (Umit Dundar) से मुलाकात की. इस दौरान भी अल्वी ने भारत को लेकर बेबुनियादी और जहरीले बयान दिए. अल्वी ने दावा किया कि भारत अफगानिस्तान के जरिए पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देता है. आतंकियों को ट्रेन करता है तो उन्हें पैसे देता है. पाकिस्तानी राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है जब तुर्की और पाकिस्तान संयुक्त रूप से गुप्त रक्षा के क्षेत्र में कई सहयोग कार्यक्रम चला रहे हैं.

 

पाकिस्तान का जोर तुर्की संग रिश्ते मजबूत करने पर
पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान, तुर्की के साथ, दोनों के बीच सहयोग को और मजबूत करेगा. उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों के बीच व्यापार, रक्षा और संस्कृति के क्षेत्रों में व्यापक अवसर मौजूद हैं. गौरतलब है कि हाल के सालों में तुर्की और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में काफी सुधार हुआ है और दोनों मुल्क कश्मीर को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं.

 

Related Articles

Back to top button