छत्तीसगढ़

अब सुपरवाइजरों की निगरानी में रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र, बहाल होंगे दो हज़ार कर्मी

सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़ रायपुर-राज्य के 1.14 लाख आंगनबाड़ी केंद्रों की नियमित निगरानी के लिए दो हजार सुपरवाइजरों की नियुक्ति होगी. समाज कल्याण विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नियुक्ति के लिए 25 जून के बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. दो हजार पदों में एक हजार पद पर सीधी नियुक्ति होगी, जबकि शेष एक हजार पदों को सहायिका और सेविकाओं को प्रमोशन देकर भरा जायेगा.

बता दें कि 25 जून के बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. यह प्रक्रिया एक हज़ार पदों को सहायिका और सेविकाओं को प्रमोशन देकर भरा जायेगा. आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को कई तरह की दिक्कत आती है. इसको देखने के लिए सुपरवाइजरों की बहुत कमी रहती है. इसको देखते हुए समाज कल्याण विभाग ने दो हजार सुपरवाइजरों की नियुक्ति का एलान किया है.

मिली जानकारी के अनुसार नियुक्ति के लिए 25 जून के बाद आवेदन की पूरी प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बताया जा रहा है कि एक हज़ार पदों पर जो सहायिका और सेविकाएं तैनात उनको प्रमोशन दिया जाएगा. जिससे खाली पदों पर दो हज़ार सुपरवाइजरों की बहाली की जाएगी.

बताया जा रहा है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों को कई तरह की दिक्कत आती है. इसको देखने के लिए जो पहले से तैनात सहायिका और सेविकाएं हैं उनसे बच्चों को ठीक तरह का केयर नहीं मिल पा रहा है.

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button