खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कार्यपालन अभियंता को सूचना, एवं दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

अधिकारियों ने नहीं किया जलप्रदाय समस्या का निराकरण

दुर्ग ! नगर पालिक निगम दुर्ग के पटरीपार सहित अन्य वार्डो में लगातार पानी की सप्लाई की समस्या बनी हुई है । जिसका निराकरण करने आयुक्त हरेश मंडावी द्वारा प्र0 सहा0 अभियंता ए0आर0 राहंगडाले, और जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर को समय-समय पर निर्देशित किये जाने के बाद भी विभिन्न वार्डो में पेयजल उपलब्धता की समस्या से आम नागरिक परेशान है। जिसके कारण जनप्रतिनिधि एवं आम नागरिकांें में काफी आक्रोश है और नगर निगम की छवि भी खराब हो रही है । अपने कर्तव्य के प्रति गंभीर नहीं होने तथा किसी प्रकार की लिखित सचूना पहले से नही ंदेने के कारण अब स्थिति विकराल होती जा रही है । उक्त कृत्य अनुशासनहीनता घोर लापरवाही एवं गैरजिम्मेदारी का द्योेतक होने के कारण आयुक्त श्री मंडावी द्वारा दोनों अधिकारियों को 24 घंटे के भीतर जवाब प्रस्तुत करने निर्देशित किया है । समाधानकारक एवं समयावधि में जवाब प्रस्तुत नहीं होने की दशा में छ0ग0सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) 1966 के नियम 10 (4) के तहत् कार्यवाही की जावेगी ।

वाल्व क्रय की नस्ती विलंब से किया प्रस्तुत-

प्र0 सहा0 अभियंता द्वारा जलप्रदाय के संबंध में वाल्व क्रय से संबंधित नस्ती आयुक्त के समक्ष विलंब से प्रस्तुत किये जाने के कारण कई क्षेत्र में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई । प्रतीत होता है कि यह जानबूझकर नस्ती लंबित रखा गया है । जबकि उक्त कार्य से कई टंकियों के पानी सप्लाई प्रभावित हुई है । यह कृत्य अनुशासनहीनता, घोर लापरवाही एवं गैर जिम्मेदारी का द्योेतक है ।

आयुक्त ने किया ठगड़ाबांध सौदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण-

आयुक्त श्री मंडावी द्वारा आज 2 जून को नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा ठगड़ाबांध सौदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया । जिसमें उन्होंने पाया कि निर्देशों का पालन न करके स्वेच्छाचारिता से कार्य किया जा रहा । जबकि इस संबंध में उन्होनें कार्य के नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी को बांध की मिट्टी खुदाई एवं कार्य का सतत् विडियोग्राफी कराने, तथा वहाॅ चलने वाले चैन माउंटेन /हाईवा का लाॅगबुक संधारण एवं लेवल के आधार पर मिट्टी खुदाई का पर्याप्त दस्तावेज प्रमाण रखने कहा था ताकि किये गए कार्यो का सही मूल्यांकन हो सके । जिसके लिए उन्होंने कार्यपालन अभियंता को सूचना पत्र जारी किया है। कि उन्हें पुनः निर्देशित किया जाता है कि वे निर्देशों का पालन करें । अन्यथा उक्त दस्तावेज के बिना कार्य का भुगतान न होने की स्थिति में वे स्वयं व्यक्तिगत रुप से जिम्मेदार होगें । तथा भविष्य में उक्त कार्य की वसूली उनके वेतन से की जा सकेगी।

Related Articles

Back to top button