छत्तीसगढ़

कोरोना मुक्त भारत अभियान की शुरूआत, कोरोना मरीजो को ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य सेवाएं मिलेगी निशुल्क Corona Free India campaign launched, Corona patients will get oxygen cylinder and other services for free

*कोरोना मुक्त भारत अभियान की शुरूआत, कोरोना मरीजो को ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य सेवाएं मिलेगी निशुल्क*

 

*कोरोना की दूसरी लहर में हालत चिंताजनक, सामूहिक प्रयास से मिलेगी जीत-योगेश तिवारी*

 

*बेमेतरा विधानसभा के बेमेतरा व बेरला ब्लॉक में दी जाएंगी सेवाएं*

 

*बेमेतरा*
कोरोना संक्रमण के विकट परिस्थिति में लोगों को जीवनदान देने और उनकी सहायता करने के लिए किसान नेता योगेश तिवारी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं । घोषणा अनुसार किसान नेता ने शनिवार को मां भद्रकाली मन्दिर में माता की पूजा अर्चना कर, जिला मुख्यालय में कोरोना मरीजो के लिए निशुल्क सेवाएं शुरू की है । जिसमे ऑक्सीजन सिलेंडर, आक्सी मीटर, टेम्परेचर मीटर आदि सेवाएं शामिल हैं । इस दौरान किसान नेता ने कहा कि कोरोना मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत चरणबद्ध तरीके से अभियान चलाया जा रहा है । पहले चरण में बेमेतरा विधानसभा के सभी गांवो को सेनेटाइज किया गया । अब दूसरे चरण में होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे कोरोना के माइल्ड मरीजो को उक्त सेवाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी । आगामी कुछ दिनों में बेरला ब्लॉक के लोगो के लिए ग्राम नेवनारा में यह सुविधा शुरू की जाएगी । इस दौरान मनोज शर्मा, पीयूष शर्मा, जीवन गायकवाड़, लखन चक्रघारी, अजय मिश्रा, मनोज दुबे, लेखराम सिन्हा, नन्दु वर्मा, शिवम तिवारी, राहुल सिंह ठाकुर आदि उपस्थित थे ।

 

*युवाओ की टीम के साथ विधानसभा के सभी गांवो को किया सेनेटाइज*

 

किसान नेता ने कहा कि पहले चरण के अभियान की शुरुआत अकेले की थी, लेकिन इस पुनीत कार्य की घोषणा के साथ क्षेत्र के युवा जुड़ते चले गए और युवाओ की 05 टीम ने इस काम को आगे बढ़ाया । लक्ष्य तय बेमेतरा विधानसभा के सभी गांवो को सेनेटाइज किया गया । बीते साल भी यह अभियान चलाया गया था । जिसे इस वर्ष भी जारी रखा गया ।

 

*ऑक्सीजन की कमी से हुई मौते दुर्भाग्यपूर्ण*

 

किसान नेता ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हालत चिंताजनक है । इस लड़ाई को सामूहिक प्रयास से जीता जा सकता है । ऑक्सीजन की कमी के कारण काफी लोगो की मौत हुई है । जो दुर्भाग्यपूर्ण है । अपनो को बचाने रोजाना लोगो के फोन आ रहे हैं । इसलिए आमजनों को राहत पहुचाने, अपनी युवा टीम के साथ दूसरे चरण में निशुल्क सेवा शुरू की है ।

 

*निशुल्क सेवाओ के लिए देनी होगी आवेदन में मांगी गई जानकारियां*

 

जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर, आक्सी मीटर समेत अन्य निशुल्क सेवाओ के लिए मरीज के परिजन को आवेदन में मांगी गई जानकारियां देनी होगी । जिसमें आधार कार्ड, कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट की छाया प्रतिलिपि आदि जानकारी शामिल हैं । यह निशुल्क सेवा निर्धारित समयावधि के लिए होगी । अधिक से अधिक मरीज को ये सुविधाएं मिल सके, इसलिए समयसीमा तय की गई है । अधिकृत सम्पर्क मोबाइल नम्बर पर मरीज या उनके परिजन जानकारी ले सकते हैं ।

 

 

 

https://kutumb.app/sabka-sandesh-news?slug=a117fd2a6d68&ref=PJYLP

Related Articles

Back to top button