खास खबरछत्तीसगढ़

मनरेगा मजदूर व सरपंचों का दर्द महसूस करे कांग्रेस सरकार, हर सरपंच इतना धनी नही की 8 महीनों तक मनरेगा योजना अंतर्गत किये कार्य का बिना भुगतान के,महामारी के दौर में अपना सामान्य जीवन जी सके – रवि चंद्रवंशी

कवर्धा: जोगी कांग्रेस द्वारा सोसल मीडिया/पत्राचार के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग करता हैं कि जिले के सभी ग्रामपंचायतो के साथ न्याय करते हुए उनके द्वारा कराए गए कार्य की लंबित भुगतान व मजदूरी भुगतान को जल्द से जल्द करे।।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कवर्धा जिले में लगभग 15 करोड़ रुपये का भुगतान ग्रामपंचायतो को बकाया है

अर्थात 15 करोड़ राशि लगाकर सरपंच काम करा चुके हैं पर उंनको कुछ भी नही मिला है

कवर्धा जिले के गरीब किसान हित में लड़ाई लड़ने वाले युवा नेता रवि चंद्रवंशी(प्रदेश अध्यक्ष अजीत जोगी छात्र संगठन)इस बार जिले के सरपंचो के परेशानीयो को देखते हुए जिला प्रशाशन से आग्रह किये हैं कि मनरेगा के तहत उपयोग होने वाली मटेरियल की राशि व मजदूरी की राशि जल्द से जल्द जारी करे।।

वर्तमान में जनपद सदस्य प्रतिनिधि रवि चंद्रवंशी ने बताया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार की महत्वपूर्ण गौठान योजना जिसको मनरेगा योजना के तहत जिले के उच्च अधिकारियों द्वारा सरपंच /सचिव को बर्खास्तगी का डर दिखाकर पूर्ण तो करवा लिया गया है पर भुगतान के नाम पर केंद्र और राज्य की बात करते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। और सरपँच सचिव 8 महीनों से भुगतान नही होने की स्थिति में व्यपारियो का तगादा सुन कर अपने आप को शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं।।

वर्तमान में पूरा देश जिस महामारी से भयभीत है और सभी परिवारों को एक एक रुपयों की आवश्यकता है वहाँ सरपँच साथियों को कार्य कराने के 8 महीने बाद भी भुगतान न हो पाना इंसानियत को शर्मशार करने वाली बात है।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे जिला प्रसाशन से यह मांग करती है कि ग्रामपंचायतो व मजदूरों की राशि तत्काल जारी करे ,नही की स्थिति में आने वाले दिनों में इस योजना का बहिष्कार झेलने त्यार रहे।।

रवि चंद्रवंशी
पंडरिया

Related Articles

Back to top button