देश दुनिया

Google सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- कोरोना से जंग के लिए भारत को देंगे 135 करोड़ रुपये Google CEO Sundar Pichai announced – India will give Rs 135 crore to fight Corona

वाशिंगटन. भारत में हर दिन बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से देश पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. ऐसे में कई मित्र देशों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है और अब गूगल कंपनी ने भी भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये की फंडिंग देने का ऐलान किया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

सुंदर पिचाई के ट्वीट के मुताबिक, ‘भारत में कोरोना संकट को देखते हुए गूगल ने 135 करोड़ रुपये का फंड देने का फैसला किया है. यह फंड ‘Give India’ और यूनिसेफ के जरिए भारत को मिलेंगे.’

 

GiveIndia को दिए गए फंड से उन लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी जो कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं, ताकि वे अपने रोजमर्रा के खर्च उठा सकें. इसके बाद, यूनिसेफ के जरिए ऑक्सीजन और टेस्टिंग उपकरण सहित अन्य मेडिकल सप्लाई दी जाएगी. गूगल के कर्मचारी भी भारत के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए अभियान चला रहे हैं. अभी तक 900 गूगल कर्मियों ने 3.7 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा किया है.

बता दें कि भारत में रविवार को कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये अभी तक किसी देश में एक दिन के अंदर आए सर्वाधिक मामले हैं. वहीं, कोरोना के कारण 2800 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ा है. यह भारत में कोरोना से होने वाली सबसे ज्यादा मौतें हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button