छत्तीसगढ़

कलार समाज बस्तर संगठन ने की लोगों से अपील,कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें समाज के सभी लोगकलार समाज बस्तर संगठन ने की लोगों से अपील,कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें समाज के सभी लोग

 

कलार समाज बस्तर संगठन ने की लोगों से अपील,कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें समाज के सभी लोग

भानपुरी:वर्तमान में कोरोना वायरस देश दुनिया में हाहाकार मचाये रखा हुआ है ,छत्तीसगढ़ में भी कोरोना ने तबाही मचा रखी है इन सब परिस्थितियों को देखते हुये अब सामाजिक संगठन भी लोगों से सावधानी बरतने को कह रहे हैं। कलार समाज बस्तर संभाग के ब्लाक इकाई बस्तर के अध्यक्ष मंगल सेठिया एवं सचिव मुकेश दिवान ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुये कलार समाज के सभी लोगों को अपील किया है कि वर्तमान में विशेष जरूरी हो तभी समाज जन कोई सामाजिक कार्यक्रम करें अन्यथा कोविड की रफ़्तार जब तक कम ना हो जाये शादी विवाह या नामकरण कार्यक्रम ना करें।
अध्यक्ष मंगल सेठिया ने कहा कि जिनकी शादी या अन्य कार्यक्रम पहले ही तय हो चुकी है वे शासन के नियमों का पालन करते हुये कम से कम संख्या में कार्यक्रम को सम्पन्न करावें अनावश्यक भीड़ -भाड़ ना बनायें तथा जिन समाज बंधुओं के कार्यक्रम तय नहीं हुआ है वे अभी कोई भी कार्यक्रम तय ना करें।अंतिम संस्कार कार्यक्रम में भी सावधानी बरतें और मास्क का प्रयोग करें।
ब्लाक सचिव मुकेश दिवान ने कहा कि वे व्यक्तिगत तौर पर तथा सोशल मीडिया के माध्यम से समाज के लोगों को समझा रहे हैं कि वे भीड़ भाड़ वाले जगहों पर ना जायें।
अध्यक्ष एवं सचिव ने अपील करते हुये कहा कि सभी लोग कोविड 19 के टीके अवश्य रूप से लगाने के साथ ही सोशल डिसटेंस का पालन करें, मास्क का प्रयोग करें और हाथों को लगातार धोएं और किसी भी आपातकाल स्थिति में पदाधिकारियों से सम्पर्क करें।
कलार समाज अध्यक्ष मंगल सेठिया ने अन्य समाज के पदाधिकारियों से भी आग्रह किया है कि सभी किसी ना किसी समाज से जुड़े है हम सभी को मिलकर अपने अपने समाज के लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है तभी हम कोरोना से जंग जीत सकते हैं। हमें मिलकर शासन प्रशासन का साथ देना होगा। शादी विवाह एवं अन्य कार्यक्रम में लोगों के भीड़ को रोकना होगा तभी हमारा समाज स्वस्थ रहेगा और हमारा देश सुरक्षित रहेगा यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।
मंगल सेठिया ने कहा कि जिन्हें भी कोरोना हुआ है वे डरे नहीं अपने आत्मशक्ति को मजबूत रखते हुये डॉक्टरों की सलाह को मानें तथा अपने मित्र रिश्तेदारों को मास्क और सोशल डिस्टेंस के लिए प्रेरित करें।
कोरोना से मृत हुये परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुये कलार समाज बस्तर के अध्यक्ष एवं सचिव ने कहा यह समय बहुत ही विकट है और समाज के सभी के सुख दुःख में वे साथ खड़े हैं।

Related Articles

Back to top button