देश दुनिया

कोरोना की चपेट में आए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पत्‍नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव Corona’s former CM Bhupendra Singh Hooda, wife’s report also positive

कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस बीच हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्‍य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former CM Bhupinder Singh Hooda) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यही नहीं, उनकी पत्नी आशा हुड्डा भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. हालांकि फिलहाल दोनों की तबीयत ठीक है, लेकिन दोनों को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती करने की प्रक्रिया चल रही है.

बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में शनिवार को एक दिन में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 7717 नए मामले सामने आए और महामारी से 32 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले साल शुरू हुई महामारी से राज्य में अब तक 3,386 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कुल 3,49,794 लोग संक्रमित हुए हैं.

राज्‍य सरकार ने बनाई समिति 

 

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शनिवार को राज्य स्तरीय निगरानी समिति गठित की. अधिकारियों ने बताया कि 17 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज होंगे. जबकि मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक इसके सदस्य होंगे. समिति की पहली बैठक सोमवार को होगी.

हरियाणा के इन जिलों में कोरोना बेलगाम
बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को सबसे बुरी तरह से प्रभावित गुरुग्राम में ही संक्रमण के 2,549 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा फरीदाबाद में 987, सोनीपत में 646, हिसार में 597, करनाल में 477, पंचकूला में 349 और पानीपत में 250 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 6,277 मामले सामने आए थे.

 

जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले

Related Articles

Back to top button