छत्तीसगढ़

कबीरधाम जिले में लोगों को कबीरधाम जिले में लोगों को कोविडेक के लिए जागरूक करने वाले कलेक्टर, एस.पी., जिला पंचायत सीईओ फिल्ड्ड में उतरे टीका के लिए जागरूक करने कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ फिल्ड में उतरे कबीरधाम जिले में लोगों को कोविडेक के लिए जागरूक करने वाले कलेक्टर, एस.पी., जिला पंचायत सीईओ फिल्ड्ड में उतरे

कबीरधाम जिले में लोगों को कोविड टीका के लिए जागरूक करने कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ फिल्ड में उतरे

जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि, स्वास्थ्य अमले एक जुट होकर घर-घर समझाने पहुंचेगे

कबीरधाम जिले के 98 हजार नागरिकों ने अब तक कोरोना का टीका लगाया, वनांचल से लेकर शहर में टीका के प्रति लोगों में उत्साह

जिले के कवर्धा, बोडला, पंडरिया और सहसपुर लोहारा विकासखण्ड में 125 कोरोना टीकाकरण केन्द्र संचालित

कवर्धा 12 मार्च 2021। कबीरधाम जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव को कम करने और नियंत्रण तथा रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वैक्सिनेशन को एक अभियान दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल के मंशानुरूप में जिले में  करोना के बढ़ते संक्रमण को कम करने और जिले के नागरिकों में कोरोना वैक्सिनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए कलेक्टर श्री रमेश कुमार के मार्गदर्शन पर जिला प्रशासन की टीम मिशन मोड़ में चला गया है। जिले के नागरिकों के कोविड के संक्रमण से बचाने,पुर्णतः सुरक्षित करने और कोरोना वैक्सिनेशन कराने के लिए कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री सलभ कुमार सिन्हा, वन मंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकर और जिला पंचायत श्री विजय दयाराम के मैदान में उतर गए है। कलेक्टर के निर्देश पर जिले में 45 वर्ष पुरा कर चुके नागरिकों को कोरोना वैक्सिनेशन कराने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम के साथ जिलें के हर वर्ग महिला, पुरुष, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि गण, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न वर्गों के लोग इसमें बढ़ चढ़कर अपना सहयोग प्रदान कर रहें हैं। साथ ही समाज के अन्य लोगों को कोरोना वैक्सिनेशन करानें के लिए प्रेरित भी कर रहें है। इसी का परिणाम है कि कबीरधाम जिले में अब तक 125 कोरोना टीकाकरण केन्द्रों में अब तक 98 हजार नागरिकों, कोरोना फ्रंट वर्कर, स्वाथ्य कर्मचारी और शासकीय कर्मचारियों को वैक्सिनेशन किया गया है।

कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और एसडीएम ने टीकाकरण केन्द्रों का अवलोकन किया

कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के, ने आज जिले के आदिवासी बैगा बाहुल बोडला विकासखण्ड के सुदूर और वनांचल क्षेत्रों में संचालित कोरोना टीकाकरण केन्द्रों का जायजा लिया। कलेक्टर ने बोडला के सूदूर और दुर्गम पहाड़ियों के रूप स्थित ग्राम दलदली, ग्राम मुझघुसरी, भूसरी पकरी,बोंदा तीन,छुही जंगल, तरेगांव जंगल, बैजलपुर के अलावा मिनमिनिया मैदान, बोडला उपस्वास्थ्य टीकाकरण केन्द्रों को जायजा लिया। उन्होने ग्रामीणों से चर्चा करते गांव के 45 वर्ष पूरा कर चुके सभी नागरिकों को अपने परिवार और स्वयं की सुरक्षा के लिए कोरोना टीका लगाने के लिए उत्साहवर्धन किया।

टीम भावना से आएगा बेहतर परिणाम – कलेक्टर

कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को कम करने और जिले के नागरिकों को कोरोना का टीकाकरण कराकर उन्हे सुरक्षित जीवन का आधार देने के लिए एक टीम भावना से काम करना होगा। उन्होने आज वनांचल क्षेत्र के टीकारण केन्द्रों का अवलोकन करते हुए कहा कि शासकीय सेवकों के साथ-साथ जिलें के हर वर्ग महिला, पुरुष, बुजुर्ग, जनप्रतिनिधि गण, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया के साथी सहित विभिन्न वर्गों के लोग इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होगा। उन्होने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि देश,राज्य सहित आज पूरे जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है। इस संक्रमण को रोकने के लिए जिले के सभी सीमाएं सील कर दी गई है। कई कठोर फैसले भी लिए गए है, लेकिन यह कठोर फैसले आपके परिवार और जिले के नागरिकों की सुरक्षा के लिए। इस लिए संक्रमण को रोकने के लिए सबकों एकजुट होकर सहभागिता और समन्वय को काम करना होगा। उन्होने 45 वर्ष पुरा कर चुके जिले के सभी नागरिकों से कोरोना का टीका लगाने के लिए आग्रह किया है।

जिले के 125 टीकाकरण केन्द्रों में 98 हजार लोगों का सफल वैक्शिनेशन

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस के मंडल ने बताया कि कबीरधाम जिले में 45 वर्ष पूर्ण कर चुके जिले के नागरिकों को वैक्शिनेशन कराने के लिए कलेक्टर के मार्गदर्शन में एक अभियान का रूप दिया जा रहा है। जिले में कुल 125 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि कवर्धा शहर में 3, कवर्धा ग्रामीण में 29, बोड़ला विकासखंड में 41, सहसपुर लोहारा विकासखंड में 22, पंडरिया विकासखंड में 30 में कुल 125 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि शुरूआती दौर में कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों में असमंजस की स्थिति थी। कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन, जिला पंचायत, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पुलिस विभाग और जिले के आम नागरिकों और जनप्रतिनिधियों के समन्वय और सहयोग से सभी अफवाहों को दूर किया जा रहा है। इसके परिणाम भी अच्छे आ रहे है। जिले में अब तक 98 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया है। जिसमें प्रथम डोज 76 हजार 152 लोग शामिल है।

Related Articles

Back to top button