छत्तीसगढ़

स्वीकृत निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करायें-कलेक्टर

स्वीकृत निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करायें-कलेक्टर

कोरोना वैक्सीनेशन कार्य को शत-प्रतिशत प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश

कांकेर – साप्ताहिक समय-सीमा बैठक जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर चन्दन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वीकृत निर्माण कार्याें को समय-सीमा मंे पूर्ण करायें। बैठक में उपस्थित अधिकारियों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि गत वर्ष का मिला हुआ बजट को विभागीय कार्य में उपयोग कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कोरोना वैक्सीनेशन कार्य को शत-प्रतिशत प्राथमिकता से पूर्ण कराने तथा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से बनाये जा रहे आयुष्मान भारत स्वास्थ्य एवं डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी योजना को प्राथमिकता के साथ गांवों में विकसित कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि जिस किसी विभाग में अनुकंपा नियुक्ति दिये जाने की प्रकरण लंबित है, उसे समय पर पूर्ण करायें। अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए बनाये जाने वाले जाति प्रमाण-पत्रों के प्रकरणों को 05 अप्रैल को आयोजित विशेष ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव बनाया जावे ताकि बच्चों को इसका लाभ मिल सके। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि जिले में ग्रीष्मकाल में पानी की समस्या से गुजरना न पड़े, इसके लिए पुख्ता इंतजाम करायें तथा गांवों की सूची उपलब्ध कराने निर्देशित किये।
कलेक्टर चन्दन कुमार ने जिले में बनाये जा रहे सभी नव निर्मित भवनों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग बनाने तथा नगरीय निकायों में राजस्व वसूली की कार्य में तेजी लाने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिये तथा नगरपालिका अधिकारी कांकेर को निर्देशित करते हुए कहा कि बस स्टैण्ड में साफ-सफाई दुरूस्थ करायें, जिससे लोगों को अच्छी सुविधा मिल सके। क्रेडा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के सभी आश्रम-छात्रावासों में लगे सौर प्लेट खराब होने पर उसे समय पर मरम्मत करायें। कलेक्टर ने जिला स्तरीय माॅनिटरिंग समिति के सदस्यों को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित सखी-वन-स्टाफ सेंटर, स्वाद्वार गृह और बालिका बालगृह में बच्चों को अच्छी सुविधा मिल सके, इसके लिए निरीक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करने निर्देशित किया।

 

 


इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, वनमण्डलाधिकारी पूर्व भानुप्रतापपुर मनीष कश्यप, अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे, भानुप्रतापपुर प्रेमलता मण्डावी, चारामा निशा नेताम, अंतागढ़ सी.एल. ओंटी, पखांजूर धनंजय नेताम सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ और नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button