छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सीजीओए महासचिव से गावस्कर ने की खास चर्चा, सीएम बघेल के प्रयासों की तारीफ, Gavaskar holds special discussion with CGOA General Secretary, praises CM Baghel’s efforts

साथ कही यह बातें
रायपुर / अपने जमाने के महानतम भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भला कौन नहीं जानता। आज क्रिकेट में भले आधुनिकता हावी होती जा रही है,लेकिन वास्तविकता यही है कि देश के श्रेष्ठतम खिलाडियों का जब नाम लिया जाता है तो कपिल देव, सुनील गावस्कर, मनोज प्रभारकर, नवजोत सिंह सिद्धु जैसे कई ऐसे नाम है जो इसके उदाहरण हैं। इस खास अवसर पर छग ओलम्पिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने सुनील गावस्कर का छत्तीसगढ के शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आत्मीयता के साथ स्वागत किया। इस मौके पर गावस्कर ने जहां छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खेल के प्रति विराट हृदय को सराहा।  वहीं उन्होंने आयोजन को लेकर छत्त्ीसगढ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव होरा के साथ खास चर्चा भी की। इससे पहले महासचिव होरा ने छत्तीसगढ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके के साथ ही वक्त साझा किया और खेलों के आयोजन को लेकर उनसे सार्थक चर्चा की। ऐसी रही गावस्कर और होरा की चर्चा  सुनील गावस्कर ने महासचिव होरा से चर्चा में कहा कि जब वे पहले यहां पर आए तो केवल चंद कुर्सियां ही स्टेडियम में नजर आती थीं, लेकिन आज यहां पर वल्र्ड सीरिज को होता देख, उन्हें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। गावस्कर ने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जहां तारीफ की, तो वहीं क्रिकेट के प्रति रूचि को भी सराहा। इस बीच महासचिव होरा ने गावस्कर को बताया कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अंतराष्ट्रीय स्तर का टेनिस स्टेडियम भी निर्माणाधीन है, इसके अलावा इंटरनेशनल टेनिस खिलाडियों के लिए भी भूपेश सरकार ने रास्ते खोल दिए हैं। उन्होंने हाल ही में हुए गोंडवाना कप के आयोजन की भी जानकारी से गावस्कर को अवगत कराया। साथ ही इंटरनेशनल लेवल गोंडवाना कप टेनिस जो बीएसपी के सहयोग से भिलाई में प्रस्तावित है, की भी जानकारी दी। साथ ही होरा ने गावस्कर को बताया कि प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर में भव्य इंडोर स्टेडियम का निर्माण हो रहा है, तो गोल्फ कोर्स टूर्नामेंट के आयोजन के संबंध में भी गावस्कर को बताया। होरा ने गावस्कर को बताया कि राजधानी रायपुर में अंतराष्ट्रीय स्तर के ब्लू और ग्रीन हॉकी टर्फ तैयार हैए जहां पर विश्वस्तरीय हॉकी प्रतिस्पर्धा प्रस्तावित है।
इन तमाम जानकारियों से अवगत होने के बाद गावस्कर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सीजीओए महासचिव होरा से कहा कि इन आयोजनों से युवा खिला?ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। इन आयोजनों से केवल मनोरंजन नहींए बल्कि जानने और सीखने का मौका भी मिलता है। आपके पास वैश्विक धरोहर हैए जिसका उचित उपयोग जरुरी हैए तभी उसकी सार्थकता साबित होगी।

Related Articles

Back to top button