छत्तीसगढ़

कमल सदन कांकेर में भाजपा जिला के संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा की उपस्थिति मे बैठक आहूत की गई।

कमल सदन कांकेर में भाजपा जिला के संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा की उपस्थिति मे बैठक आहूत की गई।

कांकेर: आज कमल सदन कांकेर में भाजपा जिला से संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा की उपस्थिति तथा भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया की अध्यक्षता में भाजपा कांकेर शहर, कांकेर ग्रामीण व धनेलिकन्हार मण्डल की बैठक आहूत की गई ।
जिला संगठन प्रभारी निरंजन सिन्हा ने भाजपा जिलाध्यक्ष सहित पूरे संगठन को बधाई देते हुए कहा कि भाजपा के 7 मोर्चो में से 6 मोर्चो की जिला कार्यकारिणी और मण्डल अध्यक्षो की घोषणा पूरे प्रदेश में सर्वप्रथम हुई है । सिन्हा ने सभी नवनियुक्त प्रदेश व जिला मोर्चा पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आप लोगो को पार्टी ने जो दायित्व दिया है उसे पूरी ईमानदारी से निभाये । उन्होंने उपस्थित मण्डल अध्यक्षो से संगठनात्मक जानकारी ली ।
सिन्हा ने कहा कि आगामी चुनाव में अगर पुनः सत्ता में वापसी करना है तो हमे जमीन में उतर कर प्रदेश सरकार के खिलाफ कार्य करना होगा । संगठन को मजबूत करने से ही हम सरकार के खिलाफ बूथ स्तर तक लड़ पाएंगे । श्री सिन्हा ने बूथ स्तर पर अभी से संगठन को पूर्ण रूप से सक्रिय करने की बात कही । सिन्हा ने उपस्थित मण्डल अध्यक्षो से संगठन के अधूरे कार्यो को जल्द से जल्द पूरे करने के निर्देश दिए । केंद्र सरकार की उपलब्धि को नीचे स्तर तक पहुंचाना है । प्रदेश सरकार द्वारा गावँ में कोई योजना नही दी जा रही है । न तो धान खरीद पा रहे है और न ही बोनस दे पा रही है प्रदेश की कांग्रेस सरकार ।
सिन्हा ने कल प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा पेश बजट को निराशाजनक बताते हुए इसे प्रदेश को और पीछे ले जाने वाला बताया । उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बाद भी प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुदृढ होने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री भुपेश बघेल पिछले वर्ष से भी कम राशि का बजट पेश किए है ।
बैठक को संबोधित करते हुए सतीश लाटिया ने कहा कि हम सब को जिम्मेदारी मिली है उसे मिलकर निभाना है । हम भाजपा के कार्यकर्ता है जिसे पार्टी ने अलग अलग जिम्मेदारी दी है जिसे श्रद्धा और ईमानदारी से निभाना है । पार्टी में पदाधिकारी से लेकर कार्यकताओ का उत्तरदायित्व समान है । कार्य करने वाले कार्यकर्ताओ का सम्मान करें । विपक्ष में काम करने की जरूरत है । संगठन में जो कार्यकर्ता चुनौती पूर्ण कर सके उसे किसी कार्य की जिम्मेदारी दे । सत्ता मात्र साधन है और हम भाजपा के कार्यकर्ता अपने साध्य के लिये काम करते है । प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार ने भाजपा के अनेक घोषणा पत्र के संकल्प को पूरा कर दिया है । हम सब को आगामी विधानसभा और केंद्र में तीसरी बार भाजपा सरकार को पुनः लाने हेतु तन मन धन से प्रयास करना है ।
पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने कहा कि प्रदेश की जनता मात्र ढाई वर्ष में ही कांग्रेस से त्रस्त हो चुकी है । प्रदेश में कांग्रेस के आने के बाद से भ्रष्टाचार, भय बढ़ा है । प्रदेश में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है । खुलेआम राजधानी में चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है ।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भरत मटियारा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार भाजपा शासन के दौरान स्थापित संस्थानों का नाम बदलने का काम कर रही है पिछले ढाई वर्षो के शासन के दौरान भुपेश बघेल सरकार द्वारा कोई नया विकास कार्य नही किया गया है । हम सब को भुपेश सरकार के खिलाफ प्रदेश की जनता को जागृत कर आगामी चुनाव में भाजपा को पुनः स्थापित करना है ।
भाजपा महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की असफलताओं के खिलाफ जनता तक महिला मोर्चा की बहनों को आगे आकर प्रदर्शन करना होगा । संगठन में महिलाएं ज्यादा से ज्यादा सक्रिय होकर केंद्र की भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगो तक पहुंचाए । आगामी समय में महिला मोर्चा द्वारा प्रदेश सरकार के खिलाफ विधानसभा घेराव किया जाएगा ।

बैठक का संचालन मण्डल महामंत्री गिरधर यादव ने किया वही आभार प्रदर्शन मण्डल अध्यक्ष नारायण पोटाई ने किया ।
इस अवसर पर जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल, राजीव लोचन सिंह, देवेंद्र भाउ, हीरा मरकाम, राजा देवनानी, निपेन्द्र पटेल, डॉ देवेंद्र साहू, युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री टेकेश्वर जैन, अजजा मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष छत्रप्रताप दुग्गा, शहर मण्डल अध्यक्ष दीपक खटवानी, धनेलिकन्हार मण्डल अध्यक्ष पंचू राम नायक, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष उमा देवी शर्मा,
अजजा जिलाध्यक्ष आशा राम नेताम, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष विजय मण्डावी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष संजय सिन्हा, चंद्रप्रकाश ठाकुर, अरुण कौशिक, प्रकाश निषाद, राजेन्द्र गौर, दिनेश रजक,मीरा सलाम, जागेश्वरी साहू, उत्तम जैन, उमाशंकर जैन, ईश्वर साहू, रूखमणी उइके, शकुंतला जैन, जयंत अठभेया, दिनेश सेन, चुनेश्वर जैन, जगत भंडारी, गोविंद दर्रो, कृष्णा देवी, मीना उके, उगेश्वरी उइके, जय प्रकाश गेडाम, अनुसुइया सोनवानी, अंशु शुक्ला, ईश्वर कावड़े, दोलेश जैन, योगेश साहू, सुमन शर्मा, सरिता यादव, पीयूष वलेचा, सुखचरण वट्टी, अशोक नेताम, संजय पटेल, प्रशांत ठाकुर, गोकुल नाग, राकेश शर्मा, डाकेश साहू, सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button