छत्तीसगढ़

चकरभाठा एयरपोर्ट में हवाई सेवा की तैयारियों की समीक्षा की संभागायुक्त ने

चकरभाठा एयरपोर्ट में हवाई सेवा की तैयारियों की समीक्षा की संभागायुक्त ने
अजय शर्मा सबका संदेश ब्यूरो संभाग प्रमुख
बिलासपुर 12 फरवरी 2021/संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग ने आज चकरभाठा एयरपोर्ट में हवाई सेवा की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में आईजी श्री रतनलाल डांगी, कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल भी उपस्थित थे।
बैठक में चकरभाठा एयरपोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स, कर्मचारियों के लिए भवन, बैरक, कार्यालय निर्माण की आवश्यकता और इसके लिए आवश्यक बजट की समीक्षा की गई। एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी श्री आर.के. विश्वकर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट में 50 से अधिक प्रशिक्षित सुरक्षा कर्मियों की आवश्यकता है। जिसकों ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। संभागायुक्त ने प्रशिक्षण के लिए शिड्यूल बनाने कहा। दिव्यांगों के लिए शौचालय निर्माण तथा आवश्यकतानुसार साईन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। टर्मिनल भवन में बिजली, वाटर कूलर एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं के संबंध में निर्देश दिए गए। एयरपोर्ट की वार्षिक मेनटेनेन्स के संबंध में टेण्डर होने की जानकारी दी गई। साफ-सफाई एवं कचरा प्रबंधन हेतु नगर पंचायत बोदरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया। एयरपोर्ट में पानी की सुलभता के लिए बोर खनन हेतु पीएचई विभाग को निर्देश दिए गए। एयरपोर्ट में आने-जाने वाले यात्रियों एवं कर्मचारियों के लिए त्वरित चिकित्सा हेतु अस्थाई रूप से एम्बुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। जिसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने एयरपोर्ट में आवश्यक आधारभूत व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के लिए नागरिक उडड्यन विभाग के अधिकारियों से कहा। अधिकारियों ने एयरपोर्ट का निरीक्षण भी किया। यात्रियों के लिए लाउंज, व्हीआईपी लाउंज, सुरक्षा जांच कक्ष, चाईल्ड केयर रूम सहित टर्मिनल के अन्य हिस्सों का जायजा लिया। एयरपोर्ट पर आधारभूत संरचना एवं सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए आगामी 15 फरवरी को एलायंस एयर कंपनी की टीम आयेगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर श्री बी.एस. उईके, एसडीएम बिल्हा श्री अखिलेश साहू सहित पुलिस एवं प्रशासन के अन्य अधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button