खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

वार्ड एक में कांग्रेस की टिकट को लेकर खींचतान तो वार्ड दो में अनेक दावेदार, There is a tussle for the Congress ticket in Ward 1 and many contenders in Ward 2

भिलाई / रिसाली नगर निगम का पहला वार्ड 1 महिला सामान्य आरक्षित होने के कारण महिलाओ के लिए सुरक्षित हो गया है जिससे स्पष्ट हो गया है कि तालपुरी का शहरी वार्ड व रूआबंधा का वार्ड 3 भी महिलाओं के लिए सुरक्षित कर दिए गए है। सबसे शिक्षित व व्यवस्थित वार्ड होने के कारण विकास का मुद्दा लगभग गायब हो गया। इस वार्ड में निजी छबि ही प्रमुख मुद्दा हो सकता है।
प्रीति कौर और एल्डरमेन कीर्तिलता के बीच चलेगी टिकत के लिए लड़ाई वार्ड 1 महिला आरक्षित होने के कारण यहा के वार्ड अध्यक्ष अमनदीप की पत्नी प्रीतिलता कौर और एल्डरमेन कीर्तिलता वर्मा  के बीच टिकट के लिए काफी  कसमकस होना तय है। ये दोनो दावेदार टिकिट के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे ऐसी जानकारी मिल है। कीर्तिलता मुख्यमंत्री के प्रबल समर्थको में एक – एल्डरमेन कीर्तिलता वर्मा को मुख्यमंत्री के करीबी माने जाते है जिससे लोगो को उम्मीद है कि कांग्रेस की टिकट में कीर्तिलता कहीं बाजी ना मार ले जबकि भाजपा से रेखा सिंह सबसे प्रबल दावेदारों में से है ।
वार्ड दो से कांग्रेस से अधिक दावेदार कांग्रेस से सबसे अधिक उम्मीदवार वार्ड 2 में है जबकि वर्तमान पार्षद राजेन्द्र रजक व एल्डरमेन प्रेम साहू भी इसी वार्ड में दावेदारी कर रहे है। वार्ड 3 के अध्यक्ष पेनुक नेताम भी इसी वार्ड से दावेदारी करने की योजना बना रहे है और नामों की चर्चा करे तो अश्वनी साहू, विष्णुदत्त शर्मा, अशोक शिववंशी सहित  अन्य नाम भी है जबकि भाजपा से दशरथ साहू का नाम सबसे आगे है। वार्ड 1 से कांग्रेस मजबूत तो वार्ड 2 में भाजपा पड़  सकती है भारी विकसित वार्ड 1बम कांग्रेस की बात करे तो कांग्रेस के स्थिति काफी अच्छी  है ।जबकि वार्ड 2 से भाजपा की स्थिटी काफी अच्छी नजर आ रहे है । भाजपा से कई अन्य भी  मौजूदा  स्थिति को देखो तो  भाजपा से दसरथ साहू के अलावा  जग्गू यादव,राकेश त्रिपाठी,टीकम साहू,अकबर यादव सहित अन्य दावेदार हो सकते है । जबकि कांग्रेस से विष्णुदत्त शर्मा,नीलेश कुर्रे,रमेश शिववंशी सबसे प्रमुख है। हाई प्रोफाइल सीट हो सकता है रिसाली का प्रगतिनागर वार्ड रिसाली निगम में सबसे हॉट शीट की बात करे तो रंगबहादुर, केशव बंछोर जैसे सख्श का कौन से वार्ड से उतारना है वही सबसे हॉट शीट साबित हो सकेगा ।

Related Articles

Back to top button