छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त ने किया पटरीपार का भ्रमण गंदगी पर सुपरवाईजरों को लगायी फटकार : Commissioner visits Patipar rebuked supervisors on dirt

दुर्ग! निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा आज पटरीपार के कैलाश नगर, तितुरडीह, उडिय़ा बस्ती, आदित्य नगर क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई कार्य का जायजा लिया । जहॉ तितुरडीह क्षेत्र, स्टेशनपारा एरिया, के दुकानों में धड़ल्ले से डिस्पोजल गिलास, प्लास्टिक का विक्रय किया जा रहा है इसकी सूचना आयुक्त के आस-पास के नागरिकों ने बताया । आयुक्त ने तत्काल स्वास्थ्य अधिकारी को डिस्पोजल विक्रय करने वालों पर जुर्माना करने निर्देश दिये। पटरीपार के तितुरडीह में पांच दुकानदारों पर की गई कार्यवाही। भ्रमण के दौरान उनके साथ स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक राजेन्द्र सराटे, सुपरवाईजर व अन्य उपस्थित थे ।
उल्लेखनीय है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 लागू होने के बाद आयुक्त  बर्मन द्वारा लगातार भ्रमण कर सफाई का जायजा लिया जा रहा है । इस दिशा में आज तितुरडीह पटरीपारा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान तितुरडीह उडिय़ा बस्ती आदि जगहों पर नाली और सड़क पर डिस्पोजल गिलास फैला हुआ दिखाई दिया। पता करने पर जानकारी मिली कि आस-पास के दुकानदारों द्वारा डिसपोजल का विक्रय किया जाता है। सूचना शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य अधिकारी ने तितुरडीह में नारायण नाथ, रामलाल, खण्डेलवाल किरारा स्टोर, श्रीमती रामकली बाई के दुकानों में दबिश दिये जहॉ डिस्पोजल विक्रय करने के लिए 200-200 रु0 का जुर्माना किया गया। तितुरडीह के जयकरण स्वीट्स द्वारा गंदगी फैलाये जाने पर उन्हें भी 200 रु0 का जुर्माना लगाया गया। सभी को हिदायत दी गई कि दोबारा डिस्पोजल विक्रय करते पाये जाने पर और गंदगी करने पर कानूनी कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।  आयुक्त ने सभी वार्ड सुपरवाईजरों को निर्देशित कर कहा कि वे अपने-अपने वार्डो में देखें कि किसी दुकानों में डिस्पोजल गिलास और पानी पाउच तो विक्रय नहीं किया जा रहा है। अपना काम करते हुये इस पर ध्यान रखें। साथ ही यह भी देखें कि जो गंदगी कर रहे हैं, उन्हें भी पकड़ें और उन पर जुर्माना लगवायें। आम जनता के द्वारा गंदगी और अव्यवस्था की सूचना शिकायत पर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button