छत्तीसगढ़

संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रस्ताव पर बस्तर विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने लगाई मोहर* *जर्नलिज्म व ट्रायबल आर्ट्स की कक्षाएं अगले सत्र में प्रारंभ होगा*

*संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रस्ताव पर बस्तर विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने लगाई मोहर*
*जर्नलिज्म व ट्रायबल आर्ट्स की कक्षाएं अगले सत्र में प्रारंभ होगा*

*जगदलपुर* *बस्तर विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद की बैठक में लगातार संसदीय सचिव रेखचंद जैन डिप्लोमा इन जर्नलिज्म व ट्रायबल आर्ट्स के विषयों को बस्तर विश्वविद्यालय में प्रारंभ करने प्रयासरत थे और इनके द्वारा कार्यपरिषद की बैठक में लगातार अपना पक्ष रख रहे थे। लगभग तीन बैठकों में इस विषय को शामिल करने के बाद अंततः इन दोनों विषयों पर 29-01-2021 को मोहर लगाई गई जिससे अब बस्तर विश्वविद्यालय में आगामी सत्र से शालाएं प्रारंभ होगी। कार्यपरिषद की बैठक में 0 3नवंबर 2020 को डिप्लोमा /पी.जी. डिप्लोमा इन जर्नलिज्म व ट्रायबल आर्ट्स प्रारंभ करने के लिए कार्यपरिषद की बैठक में जोरदार तरीके से उठाया था । कार्यपरिषद की 23-11-2021 को इसको लिए कमेटी गठित किया गया था जिसके द्वारा 24-11-2020 को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दिया था जिसके आधार पर कार्यपरिषद 29-01-2021 की बैठक में प्रस्ताव लाया गया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।
संसदीय सचिव व कार्यपरिषद सदस्य रेखचंद जैन ने कहा कि उपरवर्णित दोनों विषयों के पाठ्यक्रम आगामी सत्र से प्रारंभ होने से बस्तर के लोगों को फायदा मिलेगा तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में यह मिल का पत्थर साबित होगा व आदिवासी संस्कृति से बस्तर के अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों के लोगों को भी जानकारियां प्राप्त होगी।

Related Articles

Back to top button