खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

महिलाएं खुद का स्वरोजगार शुरू करेंगी, विधायक यादव दिलाएंगे सिलाई मशीन, Women will start their own self-employment, MLA Yadav will get a sewing machine

भिलाई / भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने अपने विधायक कार्यालय सेक्टर 5 में जनदर्शन लगाया। जहां सैकड़ों की संख्या में महिलाएं व पुरूष पहुंचे। लोगों ने विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकार कर अपनी समस्याएं बताई। समस्या लेकर आने वाले लोगों में अधिकांश लोग राशन कार्ड में नाम जुड़वानेए नाली निर्माण की मांग सहित मूलभूत समस्याएं लेकर पहुंचे। साथ ही यहां वार्ड 17 वृंदा नगर की महिलाएं भी पहुंची थी। जिन्होंने विधायक से मांग की है कि वे सभी महिलाएं खुद का स्वरोजगार चाह रही हैं। ऐसे में विधायक देवेंद्र यादव ने महिलाओं को स्वरोजगार के लिए उन्हें सिलाई मशीन देने की बात कही। महिलाओं ने भी मांग की कि उन्हें सिलाई मशीन दे दिया जाए। ताकि वे खुद का स्वरोजगार शुरू कर सकें। तब मेयर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने सभी महिलाओं से आवेदन लेकर सभी को जल्द से जल्द सिलाई मशीन उपलब्ध कराने का वादा किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश किया कि जल्द ही उन्हे मशीन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया पूरी की जाए। ताकि महिलाओं को जल्द से जल्द मशीन मिल सकें। इसके साथ ही एक दिव्यांग महिला भी विधायक से मिली। जिन्होंने मांग की है कि उनका दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी हो रही है।
इस पर विधायक ने पहल की और जल्द से जल्द उनका भी प्रमाण पत्र बनाने में सहयोग करने अधिकारियों को निर्देशित किए है। जो लोग राशन कार्ड में नाम जोड़वाने के लिए आए थे। उनकी भी मदद की गई और उन्हें वार्ड के संबंधित जोन कार्यालय में जाकर नाम जोड़वाने की प्रक्रिया पूरा करने की सलाह दी गई साथ ही संबंधित अधिकारियों को भी कॉल कर मदद करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही विधायक देवेंद्र यादव ने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि जिन भी वार्ड से लोग राशन कार्ड से संबंधित समस्याएं लेकर आ रहे है। उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा। ताकि लोगों को परेशानी न उठानी पड़े । इसके अलावा खुर्सीपार वार्ड क्षेत्र के विभिन्न समाज के लोग विधायक से मिले। जिन्होंने विभिन्न विकास कार्य कराने और वर्षों पुरानी उनकी समाजिक भवन की मांग को पूरा करने पर विधायक देवेंद्र यादव का आभार जताया। पुष्प माला भेंट कर विधायक देवेंद्र यादव को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Related Articles

Back to top button