छत्तीसगढ़

वैक्सीन का भावुक स्वागत:वैक्सीन वैन के आगे दंडवत हुए रायपुर महापौर एजाज ढेबर; जनता की जीवनरक्षा के लिए वैक्सीन आवश्यक

कोरोना टीकाकरण का लंबा इंतजार खत्म होने को है। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है। रायपुर आने पर कोरोना वैक्सीन का भावुक स्वागत देखने को मिला। रायपुर महापौर एजाज ढेबर वैक्सीन ले जा रही वैन के आगे दंडवत हो गए। उन्होंने वैक्सीन को प्रणाम कर स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा भी मौजूद थे।

सीरम इंस्टीस्च्यूट के पुणे स्थित कारखाने से रवाना हुई कोवीशील्ड वैक्सीन के 3 लाख 23 हजार डोज रायपुर पहुंच गए हैं। दोपहर बाद 1.40 बजे मुंबई से रायपुर आई इंडिगाे की नियमित उड़ान के साथ इस वैक्सीन के 27 कॉर्टन आए। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर, रायपुर की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल समेत कई अफसरों ने स्वामी विवेकानंद हवाई अड्‌डे के कार्गो एरिया में जाकर टीकों की इस खेप काे रिसीव किया। वहां उसे वैक्सीन वैन में लादा गया।

वैक्सीन वैन के कार्गो एरिया से बाहर आने के बाद रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और विधायक कुलदीप जुनेजा ने भावुक स्वागत किया। एजाज ढेबर ने वैन के आगे हाथ जोड़कर पूरी तरह से लेट गए। बाद में वैन को प्रणाम कर वैक्सीन का छत्तीसगढ़ में स्वागत किया। ढेबर ने कहा, प्रदेश की जनता की जीवनरक्षा के लिए यह वैक्सीन अति आवश्यक है। इसलिए दंडवत प्रणाम कर इसका स्वागत किया है 

पुलिस सुरक्षा में रवाना हुए टीके

राज्य वैक्सीन भंडार में रखे गए टीके शाम को करीब 18 जिलों के लिए रवाना कर दिए गए। वैक्सीन वैन के साथ पुलिस का दस्ता भी भेजा गया है। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने बताया, वैक्सीन की सुरक्षा के लिए गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने निर्देश दिए हैं। सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है। 

 

 

 

Related Articles

Back to top button