Uncategorized

धनोरा ब्लाक के किसानों ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

केशकाल/धनोरा। एनएसयूआई कोण्डागाँव के किसान आंदोलन के मुहिम ‘एक रुपया एक पैली धान’ बढ़ाए किसानों का मान के तहत आज धनोरा क्षेत्र के तोड़ासी के मंडी में किसानों के बीच पहुँच कर दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन के रूप में एक पैली धान और एक रुपया पैसा सहयोग मांगा। जिसे सुनकर सभी किसानों में से एक किसान तिजुराम कोर्राम ने कहा की ये हमारे किसानों की सम्मान की बात है कि सभी किसान भाई हमारे लिए दिल्ली में काले कानून के खिलाफ पानी और ठंड में लड़ाई लड़ रहे है और उनका हम पूरा समर्थन करते है और हम सभी चाहते है देश के किसानों की जीत हो और हमारी जीत हो और मैं एक पैली नही किसानों के सहयोग के लिए एक बोरा धान दूँगा जिसे सुनकर कर सभी किसान भाइयों और समर्थन मांगने आये जनपद अध्यक्ष महेन्द्र नेताम ओर एनएसयूआई के जिला पिताम्बर नाग एवं साथियों ने ताली बजाकर अभिवादन किया और मंडियों के बाकी किसानों ने भी एक पैली धान और एक रुपया का सहयोग किया।

इसी के साथ ही बनियांगाँव में ग्रामीणजनो को चौपाल के माध्यम से केंद्र सरकार के तीनों काले कानूनो से किसानों को नुकसान के बारे में अवगत कराया। ग्रामीणों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए गोंडवाना लया लयोर संगठन के विश्वनाथ सहित युवाओं ने 500 रुपये राशि दिया। साथ ही ग्रामीणों में सुखचंद कचलम, सालिक राम ने 50-50 रुपये सहित धान भेंट कीया। जनपद अध्यक्ष महेन्द्र नेताम कहा आज हमारे धनोरा क्षेत्र तोड़ासी और बनियांगांव के समस्त किसान भाइयों का जो समर्थन और योगदान दे रहे है उसके लिए मेरे और एनएसयूआई कि टीम के तरफ से आभार एवं धन्यवाद करता हुँ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से केशकाल जनपद अध्यक्ष महेंद्र नेताम, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष पिताम्बर नाग, जनपद सदस्य रोहित नाग, वरिष्ठ कांग्रेसी जागेश्वर पटेल, सरपंच मुकेश कावड़े, सुनील कुमार उपसरपंच, घसियाराम सेठिया, राकेश कुंजाम जिला उपाध्यक्ष एनएसयूआई कोंडागांव, ब्लाक अध्यक्ष दिनेश नेताम, मुकेश मारपी, नरेन्द्र कश्यप एवं समस्त एनएसयूआई के कार्यकताओं की उपस्थिति रहे।

http://sabkasandesh.com/archives/93542

http://sabkasandesh.com/archives/93721

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button