छत्तीसगढ़

आज दिनांक 06/01/2021 को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पंडरिया के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर भाजपा के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रेस कोफ्रेंस रखा गया था ।

आज दिनांक 06/01/2021 को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पंडरिया के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर भाजपा के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रेस कोफ्रेंस रखा गया था ।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवीन जायसवाल ने भाजपा की किसान विरोधी नीतियों की आलोचना की । उन्होंने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ के किसानों के धान खरीदी के नाम से राजनीति कर रही है । किसानों का शुभ चिंतक होने का ढोंग कर रही है । छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसान और धान दोनों का सम्मान किया है । इस सरकार ने पहले साल में 15 लाख 71 हजार किसानों से 80 लाख मीट्रिक टन धान और दूसरे साल 21 लाख 50 हजार किसानों से 83 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा है । किसान विरोधी तो भाजपा है कांग्रेस ने तो किसानों का कर्जा माफ किया है । भाजपा किसानों की हितैसी बनने का नाटक कर रही है ,कांग्रेस की सरकार को बदनाम कर रही है । किसानों के लिए बनाए गए जलाशय के पानी को पूर्ववर्ती सरकार ने उधोगपतियों को बेचा । पुरवर्ती रमन सरकार ने 2100 रुपये प्रति किवंटल धान और 300 रुपये बोनस देने का वादा किया था उसे भी नही दिया । 5 हॉर्स पावर पंप पर मुफ्त बिजली देने का वादा किया नही दिया और अपने को किसान हितैसी बताती है भाजपा । राजीव गांधी न्याय योजना के तहत किसानों को बोनस दे रही है केंद की भाजपा सरकार को ऐसा लग रहा है जबकि वह किसानों की सहायता राशि है न कि बोनस । छत्तीसगढ़ से 60 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का कमिटमेंट कर सिर्फ 20 लाख मीट्रिक टन धान लेना ये भाजपा का किसान विरोधी कृत्य है। प्रभारी गौतम शर्मा ने कहा कि प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी गलत बयान दे रही है कि धान खरीदी के लिए 9000 हजार करोड़ का अग्रिम का भुगतान किया गया है अगर किया गया है तो कब,कहाँ और कैसे उसे स्पस्ट करें । अगर भाजपा प्रभारी पुरंदेश्वरी छत्तीसगढ़ के किसानों का भला चाहती है तो भाजपा के 9 सांसदों ,राज्य सभा के 2 सांसदों और भाजपा के 14 विधायकों को ले कर दिल्ली जाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छत्तीसगढ़ के किसानों से प्रति एकड़ 25 किवंटल धान खरीदी के अनुपात में चावल लेने की अनुमति ले कर आये । आज के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंटक प्रदेश अध्यक्ष संजू तिवारी,पूर्व सभापति दिनेश कोशरिया,संतोष चंद्राकर,सुरेश चंद्रकर एल्डरमेन शैलेन्द्र गुप्ता, सुजीत कुम्भकार,रवि मानिकपुरी छात्रसंघ अध्यक्ष, प्रदीप यादव,संदीप साहू,देव शुक्ला,पवन मोहले,राम कुमार जायसवाल,वैभव ठाकुर,बिट्टू यादव,भरत यादव,प्रिंस प्रताप,तामसकर यादव,कन्हैया चन्द्रवंशी,राम लाल चंद्राकर, लाला राम,परसु यादव,वीरेंद्र यादव,लालसिंह धुर्वे,पवन झिरिया खुर्दआदि कांग्रेस,युवा कांग्रेस और NSUI के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button