छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

युवाओं में जागरुकता और समाज सेवा की भावना से ही समाज आगे बढ़ेगा:बघेल

भिलाई। अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार एसोसिएशन दुर्ग जिला द्वारा निर्मला रानी विद्यालय खुर्सीपार। में रक्तदान व  वृहत मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न प्रकार की बीमारी का जांच अलग-अलग विभाग के डॉक्टरों के द्वारा किया गया। इसके साथ ही अधिक संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व डोंगरगढ़ के  विधायक भुवनेश्वर बघेल ने अधिक संख्या में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के युवाओं की जागरूकता और समाज सेवा की भावना देखकर हर्षित होकर उहोंने कहा कि आज के समय में यदि युवा ऐसी सोच रखते हैं तो समाज निश्चित रूप से आगे बढ़ेगा।
स्वागत भाषण  जिला अध्यक्ष एम चंद्रशेखर रेड्डी ने दीया। उन्होंने समाजसेवियों से अपील  कि वे समाज के साथ जुड़कर कार्य करें। डॉक्टर गिरीश केसरवानी  ने बताया उनकी समिति कोसों दूर दराज तक जाकर जरूरतमंद तक पहुंच कर उनकी सेवा कर रहा है एवं उनका प्रयास है कि आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे।  राजनांदगांव से मानवाधिक एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर, लोकनाथ नायक जांजगीर, एसटी एससी सेल चेयरमैन सुनील रामटेके ने  में मानवाधिकार के विषय में जानकारी दी। इस रक्तदान शिविर में  55 लोगों ने रक्तदान किया साथ ही साथ लगभग 250 लोगों का चिकित्सा जांच कर लाभ उठाएं  इसके पूर्व भूतपूर्व सैनिकों का समाज के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया साथ ही 5 समाजसेवियों को सम्मान किया गया 18 वर्ष की आयु वाले कुछ युवाओं को जिन्होंने पहली बार रक्तदान कार्य किया उन्हें भी संघ ने सम्मान किया।
कार्यक्रम मै अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार  हुमन राइट एसोशिएशन  ने कार्यक्रम के मुख्यअतिथि को स्मृति चिंह शाल एवं मूवमेंट देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button