छत्तीसगढ़

बेमेतरा जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा के खिलाफ आरोप लगाने वाले अधिकारी के खिलाफ एसपी, कलेक्टर के पास हुआ शिकायत

छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्राम उद्योग बोर्ड के जिला अधिकारी के पी पराते

समृद्धि एक्सप्रेस के खिलाफ एसपी के पास हुआ शिकायत

बेमेतरा जिला में लगातार भ्रष्टाचार और अवैध उगाही का पोल खुल रहा है। जिला पंचायत सभापति एवं अंकुर समाज सेवी संस्था के प्रदेश संयोजक राहुल योगराज टिकारिहा को लगातार छत्तीसगढ़ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड बेमेतरा में बेरोजगारों से हो रहे अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी। बेमेतरा जिला के खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड में पदस्थ अधिकारीयों व कर्मचारियों द्वारा फार्म देने व जमा करने के नाम पर तो कभी पात्र हितग्राहियों को चेक राशि देने के एवज में पैसों की मांग कर पैसा ली जा रही है।

जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड बेमेतरा के सहायक संचालक के.पी.पराते का स्टिंग कर वीडियों जारी किया है। वीडियों में दिख रहा है कि खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के संचालक एक युवक से सब्सिडी दिलाने के नाम पर 6 हजार 500 रुपये ले रहा है।

पैसा दे रहे युवक नारद यादव ने बताया कि राज्य शासन मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना अंतर्गत अनुदान राशि के चेक देने के नाम पर 6 हजार 500 रुपये की मांग की गई। जिसकी शिकायत मैंने जिला पंचायत सभापति राहुल योगराज टिकरिहा से किया था। 6 हजार 500 रुपये नहीं देने पर उक्त सब्सिडी की राशि का चेक नहीं दिया जा रहा था।

जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रहा था। युवक के पैसे देने वाले वीडियों को दिखाकर मैंने संचालक पराते से युवक का पैसा वापस कराया और कार्यवाही कराने की बात कही। लेकिन संचालक द्वारा नौकरी 4 महीना बाकी है कहकर माफी मांगी गई और अगलें बार से इस प्रकार का कार्य नहीं करने का वादा किया था। जिस कारण से हमने उस पर कोई कार्यवाही करने की मांग नहीं कि और उसे छोड़ दिया। लेकिन संचालक द्वारा बाद में मेरे ही ऊपर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया जा रहा है। जबकी ऐसा कुछ नहीं केवल मेरी छबि धूमिल करने के लिए ऐसा आरोप लगाया जा रहा है। मैंने आज एसपी कार्यालय में शिकायत कर दोनों विषयों की जांच कर उचित कार्यवाही करने हेतु आवेदन दिया।

सहायक संचालक द्वारा मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाने के बाद हितग्राही नारद यादव ने भी एसपी कार्यालय में शिकायत की है। उन्होंने बताया कि अधिकारी द्वारा लोन राशि के एवज में सभी से कमीशन लिया जाता है। इसी एवज में मेरे से भी 6 हजार 500 रुपये की मांग की गई। मैंने राशि दिया और उसका वीडियों बना दिया। उसके बाद अधिकारी द्वारा सभापति राहुल टिकरिहा के कहने पर पैसा वापस कर माफी मांगी गई। सहायक संचालक द्वारा जो आरोप लगाया जा रहा है उसका कोई औचित्य नहीं है। अतः इसकी जांच कर उचित कार्यवाही करें।
=====
फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए एसपी को सौंपे आवेदन

राहुल टिकरिहा ने बताया की
बेमेतरा जिले के अंतर्गत समृद्धि एक्सप्रेस नाम यू ट्युब पर न्युज चैनल चलाया जा रहा है जिसमें मेरे खिलाफ असत्य व अनर्गल खबरे प्रसारित किया जा रहा है।जिसमें मेरे खिलाफ अभद्र एवं अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है ।श्री टिकरिहा ने आगे बताया की सबंधित यू ट्युब चैनल का पंजीयन नही है जिसके लिए संबंधित फर्जी पत्रकार फलेश मधुकर के खिलाफ विधिवत कार्यवाही करने का मांग किया गया है आवेदन की प्रतिलिपि
बेमेतरा कलेक्टर,उपसंचालक जनसंपर्क बेमेतरा,जिला अध्यक्ष छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ
======
*पूर्व में भी बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर के नाम पर हो रहे उगाही का भंडाफोड़ किया था*

सभापति राहुल योगराज टिकरिहा ने बेमेतरा जिला के बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर किसानों से बाबु द्वारा किए जा रहे उगाही का भी भण्डाफोड़ कर किसानो को उनका पैसा वापस दिलाया था। इसके बाद विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए बाबु को निलंबित कर स्थानान्तरण कर दिया गया था।
==========
*वर्शन*
बेरोजगार युवक जो लोन लेकर स्वरोजगार अपनाकर आर्थिक रूप से मजबूत होना चाह रहे है उनके साथ इस प्रकार का अवैध उगाही करना निंदनीय है। सहायक संचालक के ऊपर कार्यवाही करने के लिए शिकायत की जा रही हैं। ताकि इस प्रकार के भ्रष्टाचार पर भविष्य में अंकुश लग सके और मेरे ऊपर लगाए जा रहे निराधार आरोप का पर्दाफाश हो। क्योंकि किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों को उनका हक दिलाने की लड़ाई पर यदि विरोधी मुझे बलकमैलर से संबोधित करते है तो मुझे यह मंजूर है एवं समृद्धि एक्सप्रेस नाम का यू ट्युब चैनल के खिलाफ कार्यवाही के लिए एसपी को आवेदन दिया हु

राहुल योगराज टिकरिहा
सभापति, जिला पंचायत बेमेतरा

========

संजु जैन सबका संदेश न्युज बेमेतरा=7000885784

Related Articles

Back to top button