छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

उत्कृष्ट कार्योँ के लिए नवदृष्टि फाउंडेशन के सदस्यों का गृहमंत्री ने किया सम्मान

दुर्ग। सार्वजानिक श्री साईं महोत्सव समिति द्वारा आयोजित कर्मवीर सम्मान समारोह में नेत्रदान ,देहदान ,रक्तदान एवं कोरोना काल में प्लाज़्मा डोनेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए नवदृष्टि फाउंडेशन के सदस्यों को छत्तीसगढ़ शासन के केबिनेट मंत्री  ताम्रध्वज साहू ने अपने कर कमलों से प्रशस्ति पत्र व शाल श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किय। मंच संचालन कर रहे सत्येंद्र राजपूत ने बताया नवदृष्टि फाउंडेशन पिछले दो वर्षों में 47 नेत्रदान कर 94 परिवारों को नई रौशनी दिलाने में मदद की है। वहीं तीन लोगों का देहदान करवाकर मेडिकल क्षेत्रों के रिसर्च हेतु  केडेवर की व्यवस्था की। इसके अलावा कोरोना काल में अंचल में सर्वाधिक 132 लोगों का प्लाज़्मा डोनेशन करवा कोरोना पीडि़तों की मदद की और अन्य सामाजिक कार्यों में अपनी महती भूमिका अदा की।
नवदृष्टि फाउंडेशन के सदस्यों कुलवंत भाटिया,राज आढ़तिया,जितेंद्र हासवानी,पियूष मालवीय ने मंच से ही मंचस्थ अतिथियों से दुर्ग जिला चिकित्सालय में नेत्र बैंक की जल्द से जल्द निर्माण का निवेदन किया जिस पर तत्काल कांग्रेस महमंत्री राजेंद्र साहू ने सी एम् एच ओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर को फोन कर उनकी बात गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से करवाई। ताम्रध्वज साहू ने तत्काल नेत्र बैंक के निर्माण का आदेश सी एम् एच ओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर को दिया एवं जल्द इसके लिए इस्टीमेंट बनाकर  देने का आदेश दिया।
इस दौरान नवदृष्टि फाउंडेशन के अनिल बल्लेवार, कुलवंत भाटिया,राज आढ़तिया,प्रवीण तिवारी,मुकेश आढ़तिया,हरमन दुलई,प्रभु दयाल उजाला, प्रमोद बाघ, रितेश जैन, विकास जायसवाल,जितेंद्र हासवानी,सत्येंद्र राजपूत,गोपी रंजन दास सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button