छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बाबा गुरूघासीदास के बताये मार्गों को आत्मसात कर चले उनके बताये रास्तों पर-मंत्री रूद्र गुरू

विश्व बैंक कालोनी में मना बाबा गुरु घासीदास का जयंती समारोह

भिलाई। सतगुरु सतनाम सेवा समिति गुरु घासीदास नगर विश्व बैंक कॉलोनी भिलाई 3 मैं संरक्षक राजमहल गुलशन ढिंडे के नेतृत्व में गुरु घासीदास जयंती समारोह का आयोजन किया गया।  इसमें मुख्य अतिथि के रुप में छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री एवं सतनामी समाज के धर्मगुरु रूद्र कुमार जी थे अध्यक्षता राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉक्टर भूषण लाल जांगड़े ने की तथा  विशिष्ट अतिथि के रूप में सेल एसटी,एससी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

सुनील रामटेके, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सीता प्रेम लाल साहू, निगम के सभापति विजय जैन, एम आई सी सदस्य एवं पार्षद श्रीमती अपर्णा दास गुप्ता, पार्षद तुलसी मरकाम, एल्डरमैन संजय साहू,दिलीप ध्रुव, श्रीमती रानी वर्मा, रविदास समाज युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बालाराम कोलते उपस्थित थे।

परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास जी की 264 वी जयंती के उपलक्ष में मुख्य अतिथि परम श्रद्धए गुरु रूद्र कुमार ने जयंती की बधाई देते हुए सभी समाज को बाबाजी के संदेशों को आत्मसात करने एवं मानव मानव में कोई भेद ना हो एवं उनके बताए रास्ते पर चलने का आव्हान किया है तथा साथ ही साथ सतनाम भवन के लिए अहाता निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की राशि की घोषणा की।  इसके अलावा उन्होंने युवाओं के लिए जिम के सामान देने कहा। गुरु घासीदास नगर विश्व बैंक कॉलोनी में 30 सालों से रहने वाले लोगों को आज भी पट्टा रजिस्ट्री या एलॉटमेंट नहीं होने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है  यह कार्य जल्द से जल्द पूरा कराएंगे। कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉक्टर भूषण लाल जांगड़े  ने कहा कि बाबा जी ने समाज में हो रहे कुरीतियों और बुराइयों को दूर कर सत मार्ग में चलने का संदेश दिया है,उसे हम सबको पूरा करना चाहिए और समाज को संगठित होकर इस क्षेत्र में कार्य करना चाहिए। इसके अलावा सभी विशेष अतिथियों ने भी अपने अपने विचार प्रगट किए।

इस कार्यक्रम में सतनामी समाज के साथ-साथ सर्व समाज ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इसमें बौद्ध समाज के महिला मंडल भिलाई 3 चरोदा कुम्हारी के भी कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राज महंत गुलशन ढूंढे, शालिक राम, रात्रि समिति के अध्यक्ष ननकी भारती, ममता रात्रे, लक्ष्मी कोसले, रजनी घोड़ेश्वर,करुणा मेश्राम, आशा रामटेके, योगेश रावत सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button