छत्तीसगढ़

अच्छा खिलाड़ी बनने अनुशासन और आचरण जरूरी है – नीलू चंद्रवंशी

अच्छा खिलाड़ी बनने अनुशासन और आचरण जरूरी है – नीलू चंद्रवंशी

कवर्धा :- जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 10 के ग्राम पथर्रा में क्रिकेट मैच प्रतियोगिता के पुरुष्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी कबीरधाम अध्यक्ष श्री नीलू चंद्रवंशी जी, साथ मे श्री टीकम शर्मा जी, श्री नीरज चंद्रवंशी जी, श्री मनीष चंद्रवंशी जी एवं ग्राम पथर्रा के समस्त ग्रामवासियों की उपस्थिति में पुरुष्कार वितरण किया गया।

प्रथम पुरुष्कार जिला अध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी द्वार ग्राम सेवईकछार की खिलाड़ियों को 20 हजार रु नगद एवं शील्ड द्वितीय पुरुष्कार ग्राम पंचायत पथर्रा के सरपंच श्री रोशन परिहार जी के द्वारा ग्राम पथर्रा को 10 हजार रु नगद एवं शील्ड वितरण किया गया।

पुरुष्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए नीलू चंद्रवंशी जी ने कहा कि खिलाडी को खेलते समय खेल की भावना व्यक्त करनी चाहिए, उसे खेल को ईमानदारी पूर्वक खेलना, और टीम के साथियों एवं विरोधियों के प्रति शिष्टाचार बरतना आवश्यक होता है, खेल में हार और जीत तो होती रहती है लेकिन खेल की भावना एक दृष्टिकोण है जिसके अनुसार खेल में हारने और जीतने से अधिक महत्व अच्छे से खेलने और खेल में भाग लेने को दिया जाता है। अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए व्यक्ति को खेल भावना के गुणों को अर्जित करना चाहिए, एक अच्छा खिलाड़ी बनने अनुशासन औऱ आचरण महत्वपूर्ण होता है।

Related Articles

Back to top button