देश दुनिया

किसानों की हितैषी नहीं उनकी दुश्मन है राज्य सरकार -निर्देश दिवान

किसानों की हितैषी नहीं उनकी दुश्मन है राज्य सरकार -निर्देश दिवान

भानपुरी: किसानों को बड़े बड़े वादे करके राज्य में अपनी सरकार बनाने के बाद से ही कांग्रेस लगातार अपने वादों से मुखर रही है और किसानों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है यह कहना है जिला पंचायत सदस्य निर्देश दिवान का।

बस्तर जिला पंचायत के जिला सदस्य निर्देश दिवान ने आज अपने क्षेत्र के धान खरीदी केन्द्रों का निरिक्षण किया एवं किसानों से धान खरीदी केन्द्रों में व्यवस्था के बारे पूछा गया, किसानों ने बताया कि धान की खरीदी तुरंत नहीं हो रही है एक हफ्ते के बाद का टोकन दिया जा रहा है ।जब इस पर लैम्पस अधिकारी से जिला सदस्य ने चर्चा किया तो पता चला कि खरीदी केन्द्रों से धान का उठाव नहीं है तथा बारदाना की भी कमी है एैसे भी धान खरीद करके कहां रखे।
जिला सदस्य निर्देश दिवान ने निरिक्षण के दौरान पाया कि किसान परेशान हैं ,खरीदी केन्द्रों में पेयजल एवं बैठने तक की सही व्यवस्था नहीं है ।दिवान ने कहा कि राज्य की भूपेश सरकार यह ना भूले कि किसानों ने उन्हें सत्ता पर लाया है तो पुन: सत्ता से उखाड़ फेक सकते हैं वैसे भी किसानों के साथ न्याय योजना के नाम से अन्याय ही हुआ है ।किसानों को अपने धान की पूरी कीमत अभी तक नहीं मिली है ।सरकार के मंत्री डींग हांकने के लिये इस्तीफा की बात करते हैं परंतु किसानों की आखिरी किस्त नहीं मिलने पर भी चुपचाप बैठे हैं, कुछ समय पहले किसानों को गिरादावरी के नाम पर आत्महत्या पर मजबूर कर चुकी कांग्रेस सरकार अब बारदाना की कमी करके किसानों को फिर परेशान कर रही है ।
निर्देश दिवान ने कहा कि यह सब राज्य के कांग्रेस सरकार की सोची समझी चाल है किसानों से कम धान खरीदी करने की । धान का एक एक दाना खरीदने का दावा करने वाली भूपेश सरकार केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा लाये गये किसानों के हित के कृषि बिल को विरोध कर रही है। तर्क विहिन बातों के साथ किसानों को भ्रमित करने का कोई कसर नहीं छोड़ रही है, आंदोलन के नाम पर देश विरोधी क्रियाकलाप को बढ़ावा दे रही है। उचित समय आने पर किसान स्वयं कांग्रेस को जवाब देंगें।
जिला पंचायत सदस्य निर्देश दिवान ने केन्द्र के कृषि बिल का पुरजोर समर्थन करते हुये कहा कि यह बिल आने वाले समय में किसानों के सशक्तिकरण एवं समृध्दि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Related Articles

Back to top button